Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंबई के कुर्ला में 4 मंजिला बिल्डिंग गिरी, 25 लोगों के फंसे होने की आशंका, 12 का रेस्क्यू

इमारत हादसे के जानकारी मिलते ही राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोग वहां रहते हैं। सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है।

kurla mumbai 4 storey building collapses rescue operation continues pwt
Author
Kurla, First Published Jun 28, 2022, 8:30 AM IST

मुंबई. मंबई के कुर्ला में एख दर्दनाक हादसा हो गया है। कुर्ला (Kurla) के नाइक नगर (Naik Nagar) में एक 4 मंजिला पुरानी इमारत (Building collapsed) सोमवार देर अचानक गिर गई। मलवे में कई लगों के दबे होने की आशंका है। हालांकि इमारत गिरने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची बचाव टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के मलवे में करीब 20 से 25 लोग फंसे हो सकते हैं। 12 लोगों को रेस्क्यू कर निकाल लिया गया है। वहीं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय मांजरेकर ने बताया कि करीब 12 बजे ये इमारत गिरी है। सूचना मिलने के बाद हमारे कुछ अधिकारी घटनास्थल पर आएं और उन्होंने 3 लोगों को बचाया। बचाएं हुए व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति ने बताया की इमारत में 25-30 लोग फंसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक हमने 12 व्यक्तियों को बाहर निकाला है और हमें अंदर 5 लोग और फंसे हुए दिख रहे हैं। उनका बचाव अभियान जारी है। हमें लग रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कम से कम 1 दिन लगेगा। वहीं, एनडीआरएफ डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कितने लोग फंसे हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

मौके पर पहुंचे मंत्री ठाकरे
इमारत हादसे के जानकारी मिलते ही राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सभी 4 इमारतों को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोग वहां रहते हैं। सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है। सुबह हम इन इमारतों को खाली कराने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को परेशानी ना हो इसलिए इन इमारतों को गिराया जाएगा। बता दें कि मुंबई में पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं। बिल्डिंग को नोटिस जारी किए जाने के बाद भी लोगों ने इसे खाली नहीं किया था। 

इसे भी पढ़ें- शिवसेना में बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने चाहा दो बार इस्तीफा देना लेकिन हर बार...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios