Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र विधानसभा मानसून सत्र: हंगामेदार होगा पहला दिन, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में जहां विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है वहीं, दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे की याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट में 12 अगस्त को सुनवाई होगी। विदानसभा में आदित्य ठाकरे पहली बार विपक्ष में बैठेंगे। 

Maharashtra Assembly monsoon session  Aditya Thackeray will sit opposition Eknath Shinde pwt
Author
Mumbai, First Published Aug 10, 2022, 10:25 AM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया है। हालांकि अभी तक मंत्रियों को उनके फोर्टफोलियो नहीं बांटे गुए हैं। महाराष्ट्र में 18 मंत्रियों ने शपथ ली है। इसमें से 9 शिंदे गुट के हैं तो 9 बीजेपी। इसी के साथ आज (बुधवार, 10 अगस्त 2022) से महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

18 अगस्त तक चलेगा सत्र
महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र 18 अगस्त तक आयोजित होगा। राज्य में सीएम बनने के बाद शिंदे पहले पहली बार सदन के किसी सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा में अपना बहुमत साबित किया था।

कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
महाराष्ट्र विधानसभा को देखते हुए विधासनभा के कर्मचारियों की छुट्टियों को कैंसिल कर दिया गया है। विधानमंडल सचिवालय ने मानसून सत्र से पहले ही तैयारियों के मद्देनजर छुट्टियों को कैंसिल कर दिया था। सचिवालय ने लेटर जारी करते हुए कहा था कि 9 से 18 अगस्त के बीच सभी कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द किया जाता है। इस दौरान सभी को ऑफिस आने के लिए कहा गया है। 

घेरने की तैयारी में विपक्ष
सदन में एकनाथ शिंदे को घेरने के लिए विपक्ष तैयारी कर रहा है। विपक्ष कई मु्द्दों पर विपक्ष को घेर सकता है। बता दें कि एकनाथ शिंदे के खिलाफ विपक्ष में आदित्य ठाकरे होंगे। आदित्य लगातार शिंदे सरकार पर हमला कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे पहली बार विधानसभा में विपक्ष में बैठेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे की सरकार में आदित्य मंत्री थे। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देना पड़ा था। 

किसकी होगी शिवसेना
बता दें कि महाराष्ट्र में जहां विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है वहीं, दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे की याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट में 12 अगस्त को सुनवाई होगी। कोर्ट में एकनाथ शिंदे समेत कई विधायकों की अयोग्यता पर सुनवाई होगी इसके साथ ही असली शिवसेना किसकी है इसपर भी सुनवाई होनी है।

इसे भी पढ़ें-  महाराष्ट्र में 40वें दिन एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार, जानें दोनों खेमे से कौन से18 विधायक बने मंत्री

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios