Asianet News HindiAsianet News Hindi

आर्यन और NCB के बहाने BJP पर बरसे उद्धव, बोले- ये ठुकराए प्रेमी की तरह, इसलिए बच्चों पर मर्दानगी दिखा रहे

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thakeray) ने कहा कि हिंदुत्व को बाहरी लोगों से नहीं, बल्कि ‘नव हिंदुओं' और इस विचारधारा का इस्तेमाल करके ‘सत्ता की सीढ़ी पर चढ़ने वालों’ से खतरा है। वे मुंबई (Mumbai) में दशहरा रैली (Dussehra Rally) में सभा को संबोधित कर रहे थे। ठाकरे ने कहा कि BJP इस समय ठुकराए प्रेमी की तरह व्यवहार कर रही है। इनके लिए सत्ता की भूख नशे की लत जैसी है।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray has attacked BJP and Modi government on pretext of Aryan Khan and NCB Drug Case
Author
Mumbai, First Published Oct 16, 2021, 2:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thakeray) ने शुक्रवार को दशहरा रैली (Dussehra Rally) में भाजपा (BJP) और केंद्र सरकार (Modi Government) को निशाने पर लिया। उन्होंने यहां तक कह दिया कि केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) का गलत इस्तेमाल करके महाराष्ट्र की अघाड़ी सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है, लेकिन वह ऐसा संभव नहीं होने देंगे। उद्धव ने कहा कि भाजपा (BJP) को वार करना है तो सामने से करे। इस समय भाजपा महाराष्ट्र पर ‘ठुकराए प्रेमी’ की तरह व्यवहार कर रही है। उन्होंने केंद्र-राज्य संबंधों पर बहस करने की भी चुनौती दी है।

शिवसेना प्रमुख ठाकरे का कहना था कि हम आपकी पालकी नहीं ढोएंगे, हम उसके लिए पैदा नहीं हुए हैं। अब जब हम इसे नहीं ले जा रहे हैं तो आप हमें भ्रष्ट कह रहे हैं? आप परिवारों, बच्चों को निशाना बना रहे हैं। ये मर्दानगी नहीं है, ये अमानवीय है। केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News National Mumbai cruise raid case: NCB ने उद्धव सरकार के मंत्री के दावों की हवा निकाली, हर आरोपों का दिया खुलकर जवाब

हिंदुत्व को नव हिंदुत्ववादियों से बड़ा खतरा: उद्धव
उन्होंने आगे कहा- उनके (भाजपा) लिए सत्ता की भूख ‘नशे की लत’ जैसी है। हिंदुत्व को बाहर वालों से नहीं, बल्कि नव हिंदुत्ववादियों से खतरा है। इसके साथ ही जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए हिंदुत्व की विचारधारा का इस्तेमाल किया, उनसे भी बड़ा खतरा है। ठाकरे का कहना था कि आगे वे (BJP) बांटो और राज करो की नीति अपनाएंगे।

CM ठाकरे को फडनवीस ने बताया राज्य परिवहन कर्मचारियों का हाल, बोले-वेतन नहीं मिलने से कर्मचारी कर रहे आत्महत्या

सिर्फ महाराष्ट्र के बारे में बताया जा रहा, गुजरात की चर्चा क्यों नहीं?
उद्धव ने NCB पर नाराजगी जताई और कहा- "पूरी दुनिया में मेरे महाराष्ट्र में ही गांजा- चरस का तूफानी व्यापार चल रहा है, ऐसा सब जगह बताया जा रहा है। मैं फिर से बता रहा हूं, कि जो हमारी संस्कृति है- आंगन में तुलसी लगाने की है, लेकिन ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे अब तुलसी की जगह गांजा लगाया जा रहा हो। ऐसा जान बूझकर क्यों कर रहे हो? ऐसा नहीं है कि सिर्फ महाराष्ट्र में ये मिला है। खबर है, मुंद्रा बंदरगाह पर करोड़ों का ड्रग्स मिला, कहा है मुंद्रा? गुजरात... सही है? ऐसा नहीं है कि हमारी पुलिस कुछ नहीं कर रही।' 

उद्धव सरकार ने बांबे HC से कहाः नासिक साइबर केस में राणे पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे

चिमटीभर गांजा सूंघने वालों को माफिया कहते हो
उन्होंने कहा- ‘आप यहां चिमटी भर गांजा सूंघने वालों को माफिया कहते हो? किसी एक सेलिब्रिटी को पकड़ते हो, फोटो खींचते हो और ढोल बजाते हो। हमारी पुलिस ने 150 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद किए हैं। आप चिमटीभर गांजा सूंघते रहो..हमारी पुलिस काम करती है, लेकिन खबरें सिर्फ यही आती हैं कि बेल हुई कि नहीं।’

मोदी पर तंज, बोले- मैं झोला उठाकर नहीं जाऊंगा...
उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा और कहा- मैं फकीर नहीं हूं जो झोला उठाकर चल दूंगा। उन्होंने कहा, ‘पहले मुझे नींद नहीं आती थी, दरवाजे पर टकटक होती थी तो रोंगटे खड़े हो जाते थे, फिर मैं BJP में चला गया, अब मैं कुंभकरण के जैसा सोता हूं।' उन्होंने कहा कि भाजपा न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को। 

जांच एजेंसियों को बीच में मत लाओ, सीधे लड़ो
उद्धव ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप भी लगाया। उन्होंने चुनौती दी कि अगर आपको मुकाबला करना है तो सीधे तौर पर करो, इसमें ED, CBI जैसी संस्थाओं को बीच में मत लाओ। उनका कहना था कि BJP खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है, फिर क्यों दूसरे दलों के नेताओं को लेकर आती है।

भागवत से पूछा- जिन पर गाड़ी चढ़ाई, वे हमारे पूर्वज नहीं हैं क्या?
उद्धव ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी तंज कसा। कहा- वे कह रहे थे कि हमारे पूर्वज एक हैं। फिर लखीमपुर में धरना-प्रदर्शन कर रहे किसान के पूर्वज कौन हैं? क्या वे दूसरे ग्रह से आए थे? अगर सबके पूर्वज एक हैं तो फिर विपक्ष वालों के पूर्वज इसमें नहीं आते हैं क्या, किसानों के पूर्वज नहीं हैं क्या, जिन पर गाड़ी चढ़ाई गई, वे हमारे पूर्वज नहीं हैं क्या?

महाराष्ट्र में अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार: फडणवीस
उद्धव के बयान पर अब भाजपा के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा- जिस सरकार का आप (उद्धव) नेतृत्व कर रहे हैं, वो अब तक के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार है। महाराष्ट्र में हाल ही में हुई इनकम टैक्स की रेड में ही वसूली के सॉफ्टवेयर का भी खुलासा हुआ है। किससे कितने पैसे वसूल करने हैं, इसका अलर्ट दलालों के पास जाता था।

सलाखों के पीछे होता आधा मंत्रिमंडल
फडणवीस ने एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप खारिज किए और कहा कि अगर ऐसा किया होता तो उद्धव का आधा मंत्रिमंडल सलाखों के पीछे होता। उन्होंने ये भी कह दिया कि महाराष्ट्र को कभी बंगाल नहीं बनने देंगे। बीजेपी ऐसा कभी नहीं होने देगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios