Asianet News HindiAsianet News Hindi

26/11 की बरसी से 13 दिन पहले मुंबई को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट, पुलिस भी चौकन्नी

बांद्रा रेलवे पुलिस को शनिवार को किसी शख्स ने फोन कर पूरे शहर को बम से उड़ाने की धमकी दी। इस फोन कॉल के बाद से ही सुरक्षा एजेंसिंया अलर्ट हो गई हैं। सभी जगहों पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। खासतौर पर सभी रेलवे स्टेशनों पर हाईअलर्ट के आदेश दिए गए हैं। रेलवे पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि किसी तरह घबराने की जरुरत नहीं है।

maharashtra security beefed up in mumbai after bandra railway police received information about possible bomb attack stb
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2021, 11:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई : 26/11 आतंकी हमले की बरसी से पहले महाराष्ट्र (maharashtra) की राजधानी मुंबई (mumbai) को बम से दहलाने की धमकी दी गई है। फोन पर दी गई है। बांद्रा रेलवे पुलिस को शनिवार को किसी शख्स ने फोन कर पूरे शहर को बम से उड़ाने की धमकी दी। इस फोन कॉल के बाद से ही सुरक्षा एजेंसिंया अलर्ट हो गई हैं। सभी जगहों पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। खासतौर पर सभी रेलवे स्टेशनों पर हाईअलर्ट के आदेश दिए गए हैं। रेलवे पुलिस की तरफ से यह भी कहा गया है कि किसी तरह घबराने की जरुरत नहीं है।

रेलवे पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी
मुंबई रेलवे पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद ने खुद इस धमकी भरे कॉल के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में संभावित बम हमले की सूचना मिली है। फोन करने वाले से संपर्क किया गया है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी सहयोगी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। मामले में पूछताछ जारी है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।

दुबई से आया था कॉल
इसके थोड़ी देर बाद ही रेलवे पुलिस कमिश्नर कैसर खालिद ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि बम खतरे की सूचना की पुष्टि कर ली है। फोन करने वाला अपनी मां के साथ दुबई में रह रहा है और अस्वस्थ है। पिछले हफ्ते उसने गुजरात के गांधीधाम में भी एक अधिकारी को ऐसा ही कॉल किया था। फिलहाल उसके रिश्तेदारों से बात की गई है।

 

26/11 आतंकी हमले से पहले अलर्ट 
मुंबई में 2008 में 25 नवंबर को हुए आतंकी हमले की तारीख करीब आने से पहले ही हर तरफ सतर्कता का माहौल है। इस सतर्कता के दौरान बम धमाकों की धमकी मिलने को पुलिस पूरी गंभीरता से ले रही है और हर एंगल से जांच की जा रही है। 26/11 की बरसी से 13 दिन पहले मिली इस धमकी के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई है।

अंबाला-चंडीगढ़ स्टेशन को भई उड़ाने की धमकी
बता दें कि इससे दो दिन पहले हरियाणा (haryana) के अंबाला और चंडीगढ़ (chandigarh) रेलवे स्टेशनों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। खुद को लश्कर-ए-ताइबा का सदस्य बताने वाले सिरफिरे ने अंबाला रेलवे DRM को पत्र भेजकर 25/11 की बरसी पर ही बम धमाका करने की धमकी दी थी। दो हफ्ते पहले मेरठ समेत 9 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र भी भेजा गया था। इस पत्र में भी लश्कर-ए-ताइबा की तरफ से धमकी देते हुए मुंबई के 25/11 हमले का ही जिक्र किया गया था। इस पत्र की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS कर रही है।

हिंसा की चपेट में कई शहर
यह धमकी उस वक्त मिली है जब महाराष्ट्र के कई शहर हिंसा की चपेट में हैं। बता दें कि त्रिपुरा में कथित सांप्रदायिक दंगों के विरोध में महाराष्ट्र के कई शहरों में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों ने बंद बुलाया था। इस दौरान अमरावती, नांदेड और मालेगांव में हिंसा हुई। इसके विरोध में दूसरे पक्ष ने शनिवार को शहर में बंद बुलाया। पुलिस के अनुसार इस दौरान भीड़ ने दुकानों पर पथराव किया। ऐसे में एहतियातन इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदियां और कर्फ्यू लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें- एक करोड़ के इनामिया Maoist नेता पत्नी के साथ अरेस्ट, सारंडा के जंगलों से कई राज्यों को करता था लीड

इसे भी पढ़ें -Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, तीन जवान घायल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios