Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mumbai: BJP ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी के खिलाफ शिकायत की, मांग- FIR हो, गिरफ्तारी की जाए

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की हालिया पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ (Sunrise over Ayodhya) पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी नेता राम कदम (Ram kdam) ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को शिकायती पत्र दिया और कांग्रेस के दोनों नेता सलमान खुर्शीद  (Salman Khurshid) और राशिद अल्वी (Rashid Alvi) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की है।

Mumbai BJP leader Ram kadam files complaint against Cong leaders Salman Khurshid Rashid Alvi demands arrest UDT
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2021, 11:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की हालिया पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ (Sunrise over Ayodhya) पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी नेता राम कदम (Ram kdam) ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को शिकायती पत्र दिया और कांग्रेस के दोनों नेता सलमान खुर्शीद  (Salman Khurshid) और राशिद अल्वी (Rashid Alvi) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने ‘राम भक्तों’ पर टिप्पणी को लेकर शिकायत की है।

कदम ने कहा- जब तक उन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता, हमारा विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा- अगर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज नहीं करती है तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। इससे पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला और कहा था कि उन्होंने साबित कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी देश में ‘नई मुस्लिम लीग’ है।

मालवीय ने कहा-‘राहुल गांधी ने हिंदुओं, हिंदू धर्म और हिंदुत्व की विचारधारा का अपमान किया है। उन्होंने हिंदुत्व को हिंसा पर आधारित विचारधारा कहा है।’ उन्होंने कहा- ‘यह सब सुनियोजित तरीके से किया जा रहा है। पहले सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदू और हिंदू धर्म की तुलना आईएसआईएस (ISIS) की विचारधारा से की, फिर राशिद अल्वी ने लोगों को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वाले को निशाचर  (राक्षस) करार दिया।’

अल्वी ने ये कहा था...
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी एक वीडियो में यह कहते हुए सुने जा रहे हैं- ‘जो लोग जय श्री राम का नारा लगाते हैं वो सब मुनि नहीं हैं, वो निशाचर हैं। होशियार रहने की जरूरत है।’ इसी वीडियो को भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी शेयर किया है।

हिंदुत्‍व पर बढ़ा विवाद
बता दें कि बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ में ‘हिंदुत्व को बदनाम करने और आतंकवाद से तुलना करने’ के लिए विवादों में फंस गए हैं। अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुर्शीद की नई किताब पिछले हफ्ते जारी की गई थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ‘आईएसआईएस और बोको हराम’ जैसे कट्टरपंथी आतंकवादी समूहों से की है। खुर्शीद ने नई किताब में ‘द सैफ्रन स्काई’ नाम के एक चैप्टर में यह कथित टिप्पणी की है। इस किताब में उन्होंने लिखा कि वर्तमान दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू परंपरा को किनारे लगा रहा है।

खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली में केस
दिल्ली में खुर्शीद के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया। दिल्ली के वकील विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से कांग्रेस नेता के खिलाफ ‘आतंकवाद के साथ हिंदू धर्म की तुलना करने और उसे बदनाम करने’ को लेकर केस दर्ज करने का अनुरोध किया था। बाद में खुर्शीद पर केस दर्ज कर लिया गया। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा- ‘मैं उन्हें बस यही कहना चाहूंगी कि अगर वो भारत की परंपरा से परिचित होते तो इस तरह की बात ना करते। कुरान की आयत का जिक्र करते हुए कहा कि भारत की संस्कृति को संजोने का काम करें बांटने का नहीं, मां से प्रार्थना है कि ऐसे विचार रखने वाले लोगों को सद्बुद्धि दें।’ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यह कांग्रेस की सच्ची मानसिकता को दर्शाता है।

सात राज्यों में चुनाव से पहले विवाद
बता दें कि यह व‍िवाद ऐसे समय में आया है जब देश के सात राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए ये किताब मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios