Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंबई साकीनाका में महिला की हत्या के मामले में चौकाने वाला खुलासा, पुलिस व STF कर रही थी पड़ताल

पुलिस के अनुसार महिला के साथ सड़क किनारे खड़े टैंपों में रेप किया गया होगा। इसके बाद दुष्कमी ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दिया होगा। पुलिस ने एक टैंपों भी बरामद  किया है जिसके अंदर खून के छींटे मिले थे।

Mumbai Police solve the woman brutal murder case of Sakinaka Police Station area, Know all about
Author
Sakinaka, First Published Sep 13, 2021, 8:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। शहर के साकीनाका में महिला से रेप व हत्या के केस का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने दावा किया है कि महिला का हत्यारोपी पहले से उसे जानता था, पैसे की लेनदेन को लेकर दोनों में विवाद हुआ, जो हत्या में तब्दील हो गया। 

सोमवार को मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने कहा कि साकी नाका पुलिस ने पुलिस ने मामले में एससी-एसटी एक्ट की धाराओं को जोड़ा है क्योंकि पीड़िता अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखती थी।

पुलिस ने हथियार भी किया बरामद

नागराले ने कहा कि पुलिस ने हत्या का वह हथियार भी बरामद कर लिया है जिसे आरोपी मोहन चौहान ने महिला को चाकू मारने के बाद छिपाया था। उन्होंने कहा कि पीड़िता की मौत का मुख्य कारण उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित और आरोपी चौहान की घटना से पहले पांच बार मुलाकात हुई थी और उनके बीच कुछ पैसे का लेन-देन हुआ था। हालांकि, दोनों के बीच कितने पैसों का लेनदेन हुआ था, इस बारे में पुलिस जानकारी नहीं दे सकी। 

मुंबई पुलिस ने बताया कि चौहान ने हत्या की बात कबूल कर ली है। वह हत्या को अंजाम देने के बाद कपड़े धोने और कपड़े बदलने के लिए अपने चचेरे भाई के घर गया था। पुलिस के अनुसार हत्यारोपी के कपड़े को भी बरामद कर लिया गया है। मिले सबूतों को फॉरेंसिक लैब में भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मुंबई में महिला के साथ रेप कर हैवानों ने प्राइवेट पार्ट में रॉड डाला, पीड़िता की हालत चिंताजनक

एक टैंपों में हैवानियत कर आरोपी ने की थी पिटाई

दरअसल, पुलिस कंट्रोल रूम में गुरुवार की रात में यह सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति सड़क पर सरेआम एक महिला को मार रहा है। इसके कुछ ही देर बात यह सूचना मिली की सड़क किनारे खून से लथपथ एक महिला, जिसकी उम्र करीब 30 साल है, बेहोश पड़ी हुई है। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचवाया। फिर मामले की पड़ताल शुरू कर दी। इस सिलसिले में पुलिस ने मोहन चौहान नाम के एक 45 साल के व्यक्ति को अरेस्ट किया था।

पुलिस के अनुसार महिला के साथ सड़क किनारे खड़े टैंपों में रेप किया गया होगा। इसके बाद दुष्कमी ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दिया होगा। पुलिस ने एक टैंपों भी बरामद  किया है जिसके अंदर खून के छींटे मिले थे।

उधर, डॉक्टर्स ने पीड़िता की हालत के बारे में बताया था कि स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। उम्मीद की थी कि वह पूर्व की स्थिति में आ जाएंगी लेकिन उसकी मौत हो गई। 

आरोपी को अरेस्ट कर केस दर्ज किया

पुलिस ने आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया था। चौहान पर आईपीसी की धारा 307 (अटेम्प्ट टू मर्डर या हत्या की कोशिश) और 376 (रेप) के तहत केस दर्ज किया गया था। अब एससी-एसटी एक्ट भी बढ़ा दिया गया। 

यह भी पढ़ें:

केरल के बिशप के बयान के समर्थन में आई बीजेपी, गृहमंत्री अमित शाह को लेटर लिखकर कानून बनाने की मांग

ED की बड़ी कार्रवाई: Augusta Westland Chopper Scam का आरोपी रहा राजीव सक्सेना बैंक लोन फ्राड में गिरफ्तार

पॉजिटिविटी रेट 2.26 प्रतिशत के साथ कोविड-19 नियंत्रण में, वैक्सीनेशन 74.38 करोड़ डोज के पार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios