Asianet News HindiAsianet News Hindi

राकांपा नेता पवार ने अलापा नया सुर, राज्यपाल से करेंगे मुलाकात, विपक्ष में बैठने की तैयारी

शिवसेना और राकांपा राज्य में सरकार बनाएगी और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी इस अटकलों के बीच राकांपा नेता अजीत पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कांग्रेस विपक्ष में बैठेंगे। 
 

NCP leader Ajeet Pawar says that their party will be seating in opposition
Author
Maharashtra, First Published Nov 1, 2019, 2:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार के गठन के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना में जारी सियासी घमासान के बीच राकांपा नेता अजीत पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी और सहयोगी दल कांग्रेस विपक्ष में बैठेंगे। पवार ने कहा कि चुनाव के परिणाम से साफ है कि उन्हें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है और वह ऐसा ही करेंगे। उन्होंने गुरुवार की रात पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर राकांपा के बड़े नेताओं के साथ बैठक करने के बाद यह टिप्पणी की।

सरकार बनाने से किया इंकार 

उनकी यह टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब यह अटकलें चल रही हैं कि शिवसेना और राकांपा राज्य में सरकार बनाएगी और कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन देगी। राकांपा ने राज्य में 54 सीटें और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती है। इधर, भाजपा ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं। पवार ने शिवसेना और भाजपा के बीच जारी तनातनी पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सोनिया गांधी से मिलें नेता
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाबासाहेब थोराट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार की सुबह शरद पवार से मुलाकात की थी। जिसके बाद तीनों पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली रवाना हो गए। बताया जा रहा कि गांधी ने शुक्रवार दोपहर इन तीनों नेताओं के अलावा कांग्रेस के दो अन्य नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की।

राज्यपाल से करेंगे मुलाकात 
पवार ने कहा कि भाजपा और शिवसेना सरकार के गठन पर चर्चा करके किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकती हैं। उन्होंने कहा कि राकांपा, कांग्रेस और अन्य सहयोगी दल एक-दो दिन में फसल खराब होने के मु्द्दे को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios