उद्धव ठाकरे का दावा: महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों को चुनाव के पहले कर्नाटक को सौंपे जाने की चल रही तैयारी

| Nov 26 2022, 10:17 PM IST

उद्धव ठाकरे का दावा: महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों को चुनाव के पहले कर्नाटक को सौंपे जाने की चल रही तैयारी
उद्धव ठाकरे का दावा: महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों को चुनाव के पहले कर्नाटक को सौंपे जाने की चल रही तैयारी
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

उद्धव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे, मोदी के आशीर्वाद से बाला साहेब ठाकरे और शिवसेना के नाम को पाना चाहते हैं लेकिन हम अपने कॉडर के बल पर फिर सत्ता में आएंगे। महाराष्ट्र ही नहीं पूरा देश जानता है कि असली शिवसेना कौन है।

Shivaji row: पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी महराज पर कथित टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र सरकार को घेरा है। गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी द्वारा शिवाजी पर की गई टिप्पणी पर ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की चुप्पी की आलोचना की है। शिवसेना नेता ने आरोप लगाया कि एकनाथ शिंदे छत्रपति महराज के अपमान व कर्नाटक के साथ सीमा विवाद पर चुप्पी साध कर इन विवादों का समर्थन किया है।

गुजरात चुनाव की खातिर महाराष्ट्र की परियोजनाएं ट्रांसफर

Subscribe to get breaking news alerts

उद्धव ठाकरे शनिवार को बुलढाणा के चिखली में रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ने कहा कि महाराष्ट्र की तमाम परियोजनाओं को विधानसभा चुनावों की वजह से गुजरात में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अक्कलकोट और सोलापुर (महाराष्ट्र में) के लिए दावा पेश किया है। मुझे डर है कि अगले साल ये दोनों स्थान कर्नाटक को सौंपे जा सकते हैं।  लेकिन महाराष्ट्र के बारे में सोचने की बजाय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे केंद्र सरकार के इशारों पर काम कर रहे हैं। महाराष्ट्र के हिस्से को कर्नाटक को सौंपने के विचार पर भी वह कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं। 

शिवाजी महराज के अपमान पर भी चुप रहे मुख्यमंत्री

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, छत्रपति शिवाजी महराज को लेकर गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी की विवादित टिप्पणी पर चुप हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना या महाराष्ट्र, कभी भी शिवाजी महराज का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। छत्रपति शिवाजी महराज के अपमान के खिलाफ महाराष्ट्र बंद के आह्वान को पूरा समर्थन देने की उन्होंने लोगों से अपील की है। 

कॉडर के बल पर शिवसेना फिर आएगी सत्ता में

उद्धव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे, मोदी के आशीर्वाद से बाला साहेब ठाकरे और शिवसेना के नाम को पाना चाहते हैं लेकिन हम अपने कॉडर के बल पर फिर सत्ता में आएंगे। महाराष्ट्र ही नहीं पूरा देश जानता है कि असली शिवसेना कौन है। उन्होंने कहा कि विदर्भ में कुछ महीनों में एक हजार से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली। लेकिन शिंदे सरकार चुप है। अगर वह मुख्यमंत्री होते तो किसानों को इस तरह आत्महत्या को मजबूर नहीं होना पड़ता। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल ऋण बीमा की धनराशि मिलनी चाहिए लेकिन सरकार को किसानों से कोई मतलब ही नहीं।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान भेज रहा आतंकवाद के लिए धन! अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट से NIA की 8 घंटे पूछताछ में कई खुलासे

डॉ.सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल खाना, धार्मिक आस्था के अनुरूप भोजन मांग रहे थे मंत्री

दिल्ली एक्साइज केस चार्जशीट: मनीष सिसोदिया का नाम होगा शामिल? डिप्टी सीएम के कटाक्ष के बाद ED ने दी जानकारी

MCD elections: आम आदमी पार्टी करेगी 1000 नुक्कड़ सभाएं, म्यूजिकल व मैजिकल शो से लोगों को समझाएगी 10 गारंटी

 
Read more Articles on