महाराष्ट्र के डॉक्टर कपल की शादी का कार्ड देखकर हिल जाएगा दिमाग...मेहमान भी चकरा रहे, जानिए ऐसा क्या लिखा

| Dec 04 2022, 04:09 PM IST

  महाराष्ट्र के डॉक्टर कपल की शादी का कार्ड देखकर हिल जाएगा दिमाग...मेहमान भी चकरा रहे, जानिए ऐसा क्या लिखा
महाराष्ट्र के डॉक्टर कपल की शादी का कार्ड देखकर हिल जाएगा दिमाग...मेहमान भी चकरा रहे, जानिए ऐसा क्या लिखा
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

महाराष्ट्र में एक डॉक्टर कपल ने अपनी शादी का इस अनोखे अंदाज में बनवाया है कि वह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पूरा कार्ड स्टॉक मार्केट की थीम प्रिंट किया गया है। इसमें तीन प्रसिद्ध स्टॉक मार्केट ट्रेडर्स के नाम लिखे गए हैं।

नांदेड़ (महाराष्ट्र). हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए  तरह-तरह के तरीके के अपनाते हैं। ताकि लोगों में उनकी किसी न किसी तरह से चर्चा होने लगे।  इसी बीच महाराष्ट्र में नांदेड़ जिले के रहने वाले एक दूल्हा-दुल्हना का इनविटेशन कार्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस अनोखे वेडिंग कार्ड की हर ओर चर्चा है, क्योंकि इस कार्ड को स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में प्रिंट करवाया गया है। एक तरफ जहां लोग इस प्रयोग की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ यह पूछ रहे हैं कि यह मेहमानों को आखिर कैसे समझ आएगा। उनका तो इसे देखकर दिमाग ही हिल जाएगा।

दूल्हे को मीडिसिन तो दुल्हन को बताया एनेस्थीसिया
दरअसल, इस अनोखे वेडिंग कार्ड में सबसे ऊपर शेयर मार्केट इन्वेस्टर्स झुनझुनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षदयाल मेहता का नाम लिखा हुआ है। जहां आमंत्रित गेस्ट को 'इन्वेस्टर्स' की संज्ञा दी गई है। वहीं जिन कपल के नाम लिखे हैं उनमें दूल्हा डॉ. संदेश और दुल्हन डॉ. दिव्या बताया जा रहा है। जो कि नांदेड़ के रहने वाले हैं। इस कार्ड में दूल्हे के नाम के आगे मेडिसिन लिमिटेड और दुल्हन के नाम के आगे एनेस्थीसिया लिमिटेड लिखा है। 

Subscribe to get breaking news alerts

 विवाह की सारी रस्में अलग ढंग से लिखीं...
इस शादी के कार्ड को एकदम स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में तैयार किया गया है। विवाह की सारी रस्मों को शेयर बाजार में इस्तेमाल होने वाली भाषा में लिखा गया है। उदाहरण के लिए- वेडिंग वेन्यू को 'स्टॉक एक्सचेंज' का नाम दिया गया है, तो वहीं 'संगीत' को रिंगिंग बेल, 'रिसेप्शन' को 'इंटरिम डिविडेंड पेआउट' और 'फेरों' को 'लिस्टिंग सेरेमनी' लिखा है। अंत में सभी रस्मों की तारीख भी लिखी हुई है। इतना ही नहीं कार्ड में दोस्तों और परिवार के लोगों को 'रिटेल इन्वेस्टर्स' बताया गया है।

'द स्टॉक मार्केट इंडिया' नाम  से कार्ड किया शेयर
बता दें कि इस कार्ड को इंस्टाग्राम पर 'द स्टॉक मार्केट इंडिया' नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसके अब तक 7 हजार से जयादा लोग देख चुके हैं। इस अनोखे कार्ड के कैप्शन में लिखा है- 'एक डॉक्टर का विवाह निमंत्रण पत्र जो शेयर बाजार का कट्टर प्रशंसक लगता है।'सोशल मीडिया पर यूजर्स इस कार्ड को ना केवल शेयर कर रहे हैं, बल्कि इसको लेकर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-राजस्थान डॉक्टर कपल की शादी का कार्ड क्यों हो रहा दुनियाभर में वायरल, आप भी शेयर करने को हो जाएंगे मजबूर