Asianet News Hindi

किसान आंदोलन का 100 दिन पूरे, केएमपी एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकाबंदी, किसान मनाएंगे काला दिवस

दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का शनिवार को 100 दिन पूरे हो गए हैं। आज किसान केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल) एक्सप्रेसवे की 5 घंटे की नाकाबंदी के साथ काला दिवस के रूप में मनाएंगे। डासना, दुहाई, बागपत, दादरी, ग्रेटर नोएडा पर जाम किया जाएगा। किसान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

100 days of peasant protests against agricultural laws complete kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 6, 2021, 7:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का शनिवार को 100 दिन पूरे हो गए हैं। आज किसान केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल) एक्सप्रेसवे की 5 घंटे की नाकाबंदी के साथ काला दिवस के रूप में मनाएंगे। डासना, दुहाई, बागपत, दादरी, ग्रेटर नोएडा पर जाम किया जाएगा। किसान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

8 मार्च को भी है कार्यक्रम
8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सभी प्रदर्शन की जगहों पर महिला प्रदर्शनकारियों को फ्रंट पर किया जाएगा। 5 मार्च से कर्नाटक में 'एमएसपी दिलाओ' आंदोलन शुरू किया गया है, जिसमें पीएम से फसलों के लिए एमएसपी सुनिश्चित करने को कहा गया। 

 

12 मार्च के भाजपा का विरोध
किसानों ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में हम, लोगों से भाजपा और उसके सहयोगियों को दंडित करने की अपील करेंगे, जो किसान विरोधी कानून लाए थे। यह कार्यक्रम 12 मार्च को कोलकाता में एक सार्वजनिक बैठक के साथ शुरू होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios