Asianet News HindiAsianet News Hindi

कूड़े के ढेर में पड़े थे 45 भ्रूण, कुत्ते इर्द-गिर्द मंडरा रहे थे, 1.5 किमी के सर्कल में इतने सारे अबॉर्शन?‌

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक कूड़े के ढेर से 45 नवजात भ्रूण( newborn fetuses) मिलने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यह मामला सामने आने के बाद इलाके में तनाव है। जिस उलुबेरिया इलाके में ये भ्रूण मिले, उसके आसपास 30 से अधिक प्राइवेट हास्पिटल हैं। 

45 newborn fetuses were found in a garbage dump in Uluberia in West Bengal Howrah district kpa
Author
Kolkata, First Published Aug 17, 2022, 8:09 AM IST

कोलकाता. कभी पॉलिटिक्स, कभी करप्शन तो कभी साम्प्रदायिक तनाव के कारण मीडिया की चर्चा में बने रहने वाले पश्चिम बंगाल से इस बार एक अलग चौंकाने वाली खबर आई है। हावड़ा जिले के उलुबेरिया में कूड़े के ढेर में 45 नवजात भ्रूण( newborn fetuses) मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना से तनाव की स्थिति भी है। हालांकि कुछ मीडिया यह संख्या 17 बता रही है। ये भ्रूण उलुबेरिया नगर पालिका के वार्ड नंबर 31 के बनिताला खान पाड़ा के डम्पिंग ग्राउंड से बरामद किए गए हैं। भ्रूणों को बोरियों में बंद करके फेंका गया था। नगर पालिका के सफाई कर्मी जब कचरा हटाने और सफाई करने पहुंचे, तब उन्हें नवजात भ्रूण मिले हैं। हावड़ा जिला स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। पढ़िए चौंकाने वाली डिटेल्स...

45 newborn fetuses were found in a garbage dump in Uluberia in West Bengal Howrah district kpa

एरिया में 30 से अधिक प्राइवेट हॉस्पिटल हैं
उलुबेरिया में डेढ़ किलोमीटर के दायरे में करीब 30 प्राइवेट हॉस्पिटल हैं। लोगों ने आशंका जताई है कि गर्भपात(abortion) के बाद भ्रूण को डंपिंग ग्राउंड में फेंका गया। बरामद भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए उलुबेरिया अस्पताल के मुर्दाघर भेज दिया गया है। मंगलवार सुबह उलुबेरिया नगर पालिका के वार्ड संख्या 31 में नगर निगम के डंपिंग ग्राउंड में भ्रूण मिलने की खबर मिलते ही पुलिस व उलुबेरिया नगर पालिका के उपाध्यक्ष व वार्ड नंबर 31 के पार्षद इमानुर रहमान मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि ये सभी नवजात शिशु और भ्रूण काफी देर तक डंपिंग ग्राउंड में पड़े रहे। उनके आसपास कुत्ते घूम रहे थे। नगर पालिका को सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कुछ लोगों की शिकायत है कि उलुबेरिया के नर्सिंग होम्स में भ्रूण हत्या की जा रही है। लिंग का पता करना गैरकानूनी है, फिर भी ऐसा हो रहा है। हावड़ा जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निताईचंद्र मंडल ने कहा कि मामले को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। घटना उलुबेरिया के किसी निजी अस्पताल की है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। पुलिस भी जांच कर रही है। इसे लेकर स्थानीय नर्सिंग होम से पूछताछ की जाएगी और इलाके के सीसीटीवी से फुटेज भी जुटाए जाएंगे।

कर्नाटक में मिले थे 7 भ्रूण
इससे पहले 25 जून को कर्नाटक में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के बेलगावी में एक नाले से 7 भ्रूणों के अवशेष बरामद किए गए थे। सभी भ्रूण सिर्फ 5 महीने के थे। ये भ्रूण बेलगावी के मुदलगी शहर के एक बस स्टैंड के पास मिले थे। पुलिस ने आशंका जताई थी कि बस स्टैंड के आसपास के अस्पतालों ने अबॉर्शन के बाद इन भ्रूणों को फेंका गया था।

यह भी पढ़ें
गुजरात में हजारों करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद, वडोदरा व अंकलेश्वर में 713 किलो MD ड्रग पकड़ाया
कौन है बिलकिस बानो जिनके गुनहगारों की रिहाई पर भड़के ओवैसी, कह दी इतनी बड़ी बात
20 साल छोटे छात्र के प्यार में पागल हो गई ये प्रोफेसर, लेकिन छुप नहीं सका इनका सीक्रेट निकाह, Shocking Crime

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios