Asianet News HindiAsianet News Hindi

गन्ना किसानों ने रेलवे ट्रैक को किया ब्लॉक, 50 ट्रेनें रद्द 18 के बदले गए रूट

ट्रेन कैंसिल होने या रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 50 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि 18 को डायवर्ट किया गया और 36 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। 

50 trains cancelled affected as farmers protesting sugarcane price hike block rail tracks
Author
Ludhiana, First Published Aug 21, 2021, 4:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब के जालंधर में गन्ना किसानों ने हाईवे, रेलवे ट्रैक ब्लॉक कर दिया है। जिस कारण से कई ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है तो कई ट्रेनों को रूट बदले गए हैं। उत्तर रेलवे की कई ट्रेनें शनिवार को निर्धारित समय से देरी से चल रही थीं, क्योंकि किसानों ने गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी की मांग करते हुए रेल पटरियों को जमा कर दिया है। फिरोजपुर रेलवे डिवीजन के अधिकारियों के अनुसार, किसानों के विरोध के बीच, उत्तर रेलवे की कई ट्रेनें देरी से चल रही है या फिर उन्हें डायवर्ट किया गया है।

इसे भी पढ़ें- GOOD NEWS: कोरोना वैक्सीन का कुल कवरेज 57.61 करोड़ के पार; एक्टिव केस 151 दिनों में सबसे कम

ट्रेन कैंसिल होने या रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 50 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि 18 को डायवर्ट किया गया और 36 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। 

किसानों की मांग है कि राज्य सरकार गन्ने की बकाया राशि का पेमेंट करे। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने आज शाम तक हमसे बातचीत नहीं की, तो हम पंजाब बंद बुलाएंगे। हालांकि, रक्षाबंधन को देखते हुए कल से बंद करने से बचेंगे। इस प्रदर्शन की वजह से जालंधर, अमृतसर, पठानकोट में यातायात प्रभावित है. प्रशासन ने कुछ वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों को मोड़ा है. जालंधर-चहेरू खंड पर बैठे किसानों ने जालंधर में लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे अमृतसर-नई दिल्ली (02030) और अमृतसर-नई दिल्ली शान-ए-पंजाब (04068) सहित कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

इसे भी पढे़ं- 'वंदे भारत' ट्रेन में यात्रियों को मिलेंगी इस तरह की सुविधाएं, जानें क्या है रेलवे का खास प्लान

एक यात्री ने कहा- मैं पठानकोट से दिल्ली जा रहा हूं। ट्रेन सही समय पर बोर्डिंग स्टेशन पर आ गई थी। हालांकि इसमें काफी देरी हुई है।  बच्चे के लिए गर्म पानी और दूध उपलब्ध नहीं है। बच्चे को खिलाने के लिए हमें किसी से मिल्क पाउडर मांगना पड़ा है, बिना किसी पूर्व सूचना दिए ट्रेन को डायवर्ट कर दिया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios