Asianet News HindiAsianet News Hindi

नशे में टल्ली होकर Rashtrapati Bhavan में घुसने की कोशिश कर रहा था कपल, सिक्योरिटी ने किया अरेस्ट

राष्ट्रपति भवन(Rashtrapati Bhavan) की सुरक्षा में सेंधमारी करने की कोशिश कर रहे एक कपल को सुरक्षाबलों ने अरेस्ट किया है। कपल नशे की हालत में था। घटना सोमवार की रात करीब 9 बजे की बताई जाती है। कपल ने गाड़ी से वहां पहुंचा था। गाड़ी लड़का चला रहा था, जबकि लड़की उसके बगल वाली सीट पर बैठी थी।

A Couple arrested trying to enter Rashtrapati Bhavan illegally KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 2:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नशे की हालत में राष्ट्रपति भवन(Rashtrapati Bhavan)  में घुसने की कोशिश कर रहे एक कपल को सुरक्षाबलों ने अरेस्ट किया है। घटना सोमवार रात करीब 9 बजे की बताई जाती है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि दंपति राष्ट्रपति भवन के एक प्रवेश द्वार से अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के अनुसार, एक लड़का और लड़की गाड़ी से राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से अंदर घुस गए थे। उन्होंने तीन बेरिकेड्स पार कर लिए थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें पकड़ लिया। बेशक कपल को सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया, लेकिन इसे एक गंभीर चूक के तौर पर देखा जा रहा है। आखिर वे गेट के अंदर तीन बेरिकेड्स तोड़कर पहुंच गए, तब सुरक्षाबलों की नजर उन पर क्यों नहीं पड़ी?

दोनों को जेल भेजा गया
पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके कड़ी पूछताछ की। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। वहां से जेल भेज दिया गया। पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि वे नशे की हालत में राष्ट्रपति भवन में घुसे थे या उनका इरादा कुछ और था। इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो गई है। गाड़ी लड़का चला रहा था, जबकि लड़की उसके बगल वाली सीट पर बैठी थी। बता दें कि राष्ट्रपति भवन में प्रवेश के पहले गहन जांच होती है। यह देश के अति सुरक्षित भवनों में से एक है। आमतौर पर दिल्ली में वैसे ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहती है। किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद से सुरक्षा व्यवस्था और पाबंद है।

राष्ट्रपति इस समय हरियाणा और पंजाब की विजिट पर हैं
जिस समय यह घटना हुई, तब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भवन में नहीं थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) अपनी दो दिवसीय यात्रा पर 16 और 17 नवंबर को पंजाब और हरियाणा में हैं।  राष्ट्रपति कोविंद मंगलवार को पंजाब इंजीनियरिंग कालेज के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल हुए। राष्ट्रपति 17 नवंबर को हरियाणा के भिवानी जिले के सुई गांव पहुंचे। इसे महादेवी परमेश्वरीदास जिंदल धर्मार्थ ट्रस्ट ने ‘आदर्श ग्राम’ के रूप में विकसित किया है। राष्ट्रपति ने यहां सार्वजनिक सुविधाओं का उद्घाटन किया। इससे पहले चंडीगढ़ पहुंचने पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अगवानी की थी।

यह भी पढ़ें
Presiding Officers Conference: मोदी ने कहा-सदन में ऐसी डिबेट हो, जिसमें कोई किसी पर राजनीतिक छींटाकशी न करे
UNSC में POK: भारत ने पाकिस्तान को चेताया, आतंकवाद के खिलाफ एक्शन जारी रहेगा, कश्मीर का राग अलापना बंद करे
Jammu and Kashmir terrorism: बारामूला में CRPF के गश्ती दल पर ग्रेनेड से अटैक, 2 जवानों सहित 6 घायल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios