Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jammu and Kashmir terrorism: बारामूला में CRPF के गश्ती दल पर ग्रेनेड से अटैक, 2 जवानों सहित 6 घायल

जम्मू-कश्मीर में 17 नवंबर की सुबह फिर से आतंकवादी हमला हुआ है। आतंकवादियों ने बारामूला जिले (Baramulla Attack) में CRPF के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में 2 जवानों सहित 6 लोग घायल हुए हैं।
 

Terrorist attack in Jammu and Kashmir, 4 injured including 2 CRPF personnel KPA
Author
Jammu and Kashmir, First Published Nov 17, 2021, 1:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में आतंकवादियों के खिलाफ जारी एक्शन के बीच बारामूला के पट्टन इलाके में CRPF के गश्ती दल पर हमला हुआ है। आतंकवादियों ने पट्टन के बजार में ग्रेनेड से हमला किया। इसमें 2 जवानों सहित 6 लोग घायल हो गए। इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीरी जिले के पट्टन इलाके के पलहल्लन चौक के पास सुबह करीब 11.14 बजे ग्रेनेड हमला किया था।

कोई भी गंभीर नहीं
गनीमत रही कि इस आतंकवादी हमले में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। बौखलाए आतंकवादी अब आम नागरिकों को भी निशाना बना रहे हैं। बता दें कि इस साल कश्मीर में 133 आतंकवादी मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक घाटी में अभी भी 38 विदेशी सहित करीब 200 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं। जो 38 गैर स्थानीय आतंकवादी हैं, वे पाकिस्तान से हैं। ये शहरों के अलावा घने  जंगलों में छुपकर अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

उरी में घुसपैठ नाकाम
इससे पहले सुरक्षाबलों ने उरी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के मंसूबे नाकाम कर दिए। इस इलाके में जब सुरक्षाबलों ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं, तो फायरिंग की गई। इलाके में लगातार सर्चिंग जारी है। 

बारामूला में आतंकवादियों के मददगार मौजूद
बारामूला में आतंकवादियों के मददगार मौजूद हैं। सुरक्षाबल इनकी भी सर्चिंग कर रही है। पिछले दिनों बारामूला पुलिस ने यहां से फर्जी सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में तीन लोग अरेस्ट हुए थे। तीनों बारामूला के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान ओवैस फारूक वाजा पुत्र फारूक अहमद वाजा निवासी मोहल्ला जामिया बारामुला, सुहैल अजीज मीर पुत्र अब्दुल अजीज निवासी सुहैल कॉलोनी बारामुला और जावेद अहमद कांजवाल पुत्र अब्दुल अहमद निवासी जलाल साहिब के रूप में हुई है। आशंका है कि ये लोग आतंकवादियों को फर्जी दस्तावेजों पर सिम उपलब्ध कराते थे।

दिल्ली में अहम बैठक
इस बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था के मौजूदा हालात की समीक्षा करने दिल्ली में गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के नेतृत्व में एक अहम बैठक बुलाई गई थी। इसमें NIA DG, CRPF DG, BSF DG और DGP जम्मू कश्मीर मौजूद रहे।


यह भी पढ़ें
Dubai Airshow: भारत की शान तेजस, सूर्यकिरण और सारंग ने दिखाई ऐसी ताकत कि दुनिया दंग रह गई; 38000 Cr की डील
Kartarpur Sahib Corridor: गुरुनानक जयंती पर खुशखबरी, आज से करतारपुर गुरुद्वारे जा सकेंगे श्रद्धालु
तेजस भी कर सकेगा बालाकोट जैसा स्ट्राइक, HAMMER Missiles से बढ़ेगी ताकत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios