Delhi MCD में बहुमत हासिल करने के बाद भी AAP को सताने लगा डर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लगाया आरोप

| Dec 07 2022, 11:28 PM IST

Delhi MCD में बहुमत हासिल करने के बाद भी AAP को सताने लगा डर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लगाया आरोप
Delhi MCD में बहुमत हासिल करने के बाद भी AAP को सताने लगा डर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लगाया आरोप
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

दिल्ली नगर निगम चुनाव का परिणाम बुधवार को आया। डेढ़ दशक से दिल्ली एमसीडी की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी को इस बार सत्ता गंवानी पड़ी है। परिसीमन के बाद पहली बार हुए इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है।

AAP in Delhi MCD: दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी ने बहुमत तो हासिल कर लिया है लेकिन मेयर की कुर्सी को लेकर आशंकित है। बीजेपी द्वारा चंडीगढ़ का खेल दोहराने का दावा करने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रतिद्वंद्वी दल पर पार्षदों को प्रलोभन देने और खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। हालांकि, सिसोदिया ने यह दावा किया कि आप के नवनिर्वाचित पार्षदों में कोई भी बीजेपी के 'खेल' का शिकार नहीं होगा। नवनिर्वाचित पार्षदों को निर्देश दिया है कि अगर वे ऐसा कोई फोन कॉल प्राप्त करते हैं तो उसे रिकॉर्ड किया जाए। 

क्यों मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट- हमारा पार्षद बिकाऊ नहीं

Subscribe to get breaking news alerts

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी का खेल शुरू हो गया है। हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के फोन कॉल आने शुरू हो गए हैं। हमारा कोई भी पार्षद बिकाऊ नहीं है। हमने अपने सभी पार्षदों से कहा है कि अगर उनके पास कोई फोन आता है या कोई उनसे मिलने आता है तो वे उस कॉल या मीटिंग को रिकॉर्ड कर लें।

क्या है बीजेपी आईटी सेल प्रमुख का दावा?

भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने बीजेपी की हार के बावजूद मेयर पद के प्रति आश्वस्तता जताई है। उन्होंने चंडीगढ़ की तरह ही दिल्ली मेयर चुनाव में भी जीत हासिल करने की बात कही है। अमित मालवीय ने कहा कि मेयर का चुनाव अभी भी एक खुला खेल है। चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी थी लेकिन बीजेपी का मेयर जीत हासिल किया था। इस बार दिल्ली में यह होगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अब दिल्ली के लिए मेयर चुनने की बारी है। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्या रखता है और मनोनीत पार्षद किस तरह वोट करते हैं। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी दावा किया कि दिल्ली शहर में फिर से उनकी पार्टी का एक मेयर होगा।

दिल्ली में इस बार आम आदमी पार्टी को बहुमत

दिल्ली नगर निगम चुनाव का परिणाम बुधवार को आया। डेढ़ दशक से दिल्ली एमसीडी की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी को इस बार सत्ता गंवानी पड़ी है। परिसीमन के बाद पहली बार हुए इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ है। एमसीडी के 250 सीटों में आप ने 134 सीटें हासिल की है। वहीं, बीजेपी को इस बार 104 सीटें मिली है। सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा। कांग्रेस को इस बार केवल नौ सीटें हासिल हुई है। एमसीडी में इस बार तीन निर्दलीय पार्षद भी जीते हैं।

यह भी पढ़ें:

MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम में AAP को बहुमत, जानिए 250 सीटों के विजेताओं के नाम

तालिबान ने हत्यारोपी को सरेआम दी मौत की सजा, शरिया लॉ का पालन कराने के लिए एक दर्जन से अधिक मंत्री रहे मौजूद

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: बेलगावी में प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र के नंबर वाले ट्रकों में की तोड़फोड़

महिलाओं के कपड़ों पर निगाह रखती थी ईरान की मॉरल पुलिस, टाइट या छोटे कपड़े पहनने, सिर न ढकने पर ढाती थी जुल्म

 
Read more Articles on