Asianet News HindiAsianet News Hindi

Adr report : गोवा में 28 फीसदी विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले

गोवा विधानसभा के चुनावों से पहले एडीआर ने पिछले चुनावों और उपचुनावों के आधार पर विधायकों का विश्लेषण किया है। इसके मुताबिक 28 फीसदी विधायकों पर आपराधिक केस दर्ज हैं।

ADR report Goa Election 2022 Criminal case Mla
Author
New Delhi, First Published Nov 15, 2021, 7:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली।  चुनाव अधिकार समूह एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने कहा है कि गोवा (GOA) के मौजूदा 40 विधायकों (MLA )में से 28 फीसदी ने अपने खिलाफ चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामलों (Criminal case) की जानकारी दी है। 23 प्रतिशत विधायकों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामलों की घोषणा की है। एडीआर और गोवा इलेक्शन वॉच ने सभी 40 विधायकों के आपराधिक, आर्थिक एवं अन्य पृष्ठभूमि विवरणों का विश्लेषण किया है। यह विश्लेषण 2017 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद हुए उपचुनावों से पहले उनके द्वारा दिए गए हलफनामों पर आधारित है। गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

 सभी विधायक करोड़पति 
सभी 40 मौजूदा विधायक करोड़पति हैं (1 करोड़ रुपए, या उससे अधिक की संपत्ति वाले) । एडीआर ने कहा कि सभी 27 भाजपा विधायक, पांच कांग्रेस विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन विधायक, राकांपा और महाराष्ट्रवादी गोमांतक के एक-एक विधायक और तीन निर्दलीय विधायकों ने एक करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति घोषित की है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios