Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी के बाद सोनिया ने साधा मोदी पर निशाना, कहा, नोटबंदी के बाद अब कोरोना से लोगों को बड़ा झटका

कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, कोरोना वायरस ने रोजगार देने वाले सबसे बड़े  कृषि क्षेत्र को भी प्रभावित किया है। कृषि क्षेत्र के लिए सरकार को एक विशेष राहत पैकेज सुनिश्चित करना चाहिए।

After Rahul Gandhi Sonia has given a statement on PM Modi kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 21, 2020, 7:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, कोरोना वायरस ने रोजगार देने वाले सबसे बड़े  कृषि क्षेत्र को भी प्रभावित किया है। कृषि क्षेत्र के लिए सरकार को एक विशेष राहत पैकेज सुनिश्चित करना चाहिए। इससे पहले राहुल गांधी ने कोरोना से अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान पर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरूरत है। तुरतं कदम उठाये। 

बचाव के लिए टेस्टिंग की सबसे ज्यादा जरूरत: सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कहा, बचाव के लिए टेस्टिंग सबसे ज्यादा जरूरी है। 130 करोड़ आबादी वाले इस देश में बताया जा रहा है कि सिर्फ 15 हजार 700 सैंपल ही टेस्ट किए गए हैं। इस महामारी की पहले ही सूचना मिल गई थी और दूसरे देशों से सबक लिया जा सकता था। ऐसा लगता है कि अभी पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर की क्षमता का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

कालाबाजारी की रिपोर्ट आ रही है: सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कहा, हैंड सेनेटाइजर्स, फेस मास्क और लिक्विड सोप की कालाबाजारी की भी रिपोर्ट सामने आ रही है। सरकार की ये जिम्मेदारी बनती है कि ऐसी चीजों की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में हो और इसके लिए जरूरी कार्रवाई की जाए।

नोटबंदी के बाद कोरोन से झटका: सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कहा, नोटबंदी और भारतीय अर्थव्यवस्था में गिरावट के बाद अब कोरोनावायरस से लाखों मजदूरों, किसानों, वेतनभोगी कर्मचारियों, अस्थायी कर्मचारियों और असंगठित क्षेत्रों के लोगों को लिए बहुत बड़ा झटका लगा है। सरकार को इन लोगों की सीधे आर्थिक मदद समेत सामाजिक सुरक्षा के उपाय करने चाहिए।

केरल में कोरोना वायरस
केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, राज्य में 12 नए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि की गई है। कन्नूर से 3, कासरगोड से 6 और एर्नाकुलम से 3 मामले सामने आए हैं। केरल में कोरोना के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 52 हो गई।

गुजरात में कोरोना वायरस
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा, अगर राज्य में कोरोनावायरस पॉजिटिव केस बढ़ते हैं तो इसका सामना करने के लिए राजकोट, बड़ौदा, अहमदाबाद और सूरत में संक्रमण नियंत्रण अस्पताल बनाए जाएंगे। यह अस्पताल 2-3 दिन में बनकर तैयार हो जाएंगे। अभी तक कुल 13 मामले सामने आए हैं।

मोदी ने फार्मा कंपनियों से उत्पादन बढ़ाने के लिए
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर फार्मास्युटिकल सेक्टर एसोसिएशन के सदस्यों से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की। पीएम मोदी ने फार्मा कंपनियों से कहा कि यह उत्पादन को बढ़ाने का समय है। फार्मा कंपनियों ने पीएम को आश्वासन दिया कि भारत में सभी आवश्यक फार्मा कमोडिटी पर्याप्त मात्रा में हैं, चिंता का कोई कारण नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios