Asianet News HindiAsianet News Hindi

Air India की फ्लाइट 144 पैंसेजर्स को लेकर जा रही थी, टेकऑफ के दस मिनट बाद ही आई टेक्निकल खराबी

असम के सिलचर में कुंभीग्राम डिफेंस एयरपोर्ट (Kumbhigram Defence Airport) है। इसका आंशिक इस्तेमाल डोमेस्टिक फ्लाइट (Domestic flight) के लिए भी किया जा रहा है। बुधवार को सुबह सिलचर से कोलकाता तक फ्लाइट थी।

Air India flight emergency landing at silchar, 144 passengers were on board, Know all about DVG
Author
Silchar Airport, First Published Nov 10, 2021, 8:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी। असम (Assam) के सिलचर (Silchar) के कुंभीग्राम हवाईअड्डे (Kumbhigram Airport) से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद ही एयर इंडिया (Air India) के एक विमान को वापस लौटना पड़ा और इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट को टेकऑफ (take off) के बाद विमान में किसी टेक्निकल इशू (technical issue) के बारे में पता चला। ऐसे में उसने आगे रिस्क लेने की बजाय उसे वापस इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करा दी। विमान में 144 यात्री सवार थे। फ्लाइट कोलकाता (Kolkata) के लिए टेकऑफ की थी। बाद में उसे सिलचर एयरपोर्ट पर ही लैंड कराया गया।

सिलचर डिफेंस एयरपोर्ट का इस्तेमाल डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए भी

असम के सिलचर में कुंभीग्राम डिफेंस एयरपोर्ट (Kumbhigram Defence Airport) है। इसका आंशिक इस्तेमाल डोमेस्टिक फ्लाइट (Domestic flight) के लिए भी किया जा रहा है। बुधवार को सुबह सिलचर से कोलकाता तक फ्लाइट थी।

144 यात्रियों के साथ कोलकाता जाने वाली उड़ान ने बुधवार सुबह लगभग 7:52 बजे सिलचर के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। लेकिन सुबह 8:13 बजे आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

सभी यात्री सुरक्षित

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री और चालक दल के सदस्य विमान से सुरक्षित उतर गए। उन्होंने कहा कि यात्रियों को तकनीकी खराबी और उड़ान रद्द होने के बारे में सूचित किया गया।

विमान आईसोलेशन बे में रखा गया

हवाईअड्डा निदेशक (Airport Director) ने सुनिश्चित किया कि सभी फंसे हुए यात्रियों को जलपान कराया जाए। विमान को शुरू में बे 3 (Bay 3) में खड़ा किया गया था, जिसके कारण अन्य उड़ानों के लिए कोई अन्य पार्किंग बे उपलब्ध नहीं थे। पार्किंग बे की अनुपलब्धता पर एक NOTAM कार्रवाई शुरू की गई थी और फंसे हुए विमानों को खाली करने के लिए प्राथमिकता पर कार्रवाई की गई थी। विमान को अब आइसोलेशन बे (Isolation Bay) में रखा गया है।

यात्री टिकट रद कर सकते हैं या रिशेड्यूल कर सकते

एयरलाइन को निर्देश दिया गया है कि वह टिकटों को सुचारू रूप से रद्द या रिशेड्यूल सुनिश्चित करे और यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करे।

यह भी पढ़ें

MPLAD से रोक हटी, पांच करोड़ की बजाय दो-दो करोड़ रुपये सांसदों को मिलेंगे

Dalai Lama ने China की खुलकर की आलोचना, बोले-भारत में शांति से रहना चाहता

Delhi में Yamuna Ghat पर छठ मनाने को लेकर बवाल, BJP सांसद Pravesh Verma ने समर्थकों के साथ बैरिकेड्स तोड़ा, भारी भीड़ के साथ पहुंचे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios