Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह की बड़ी घोषणा, जम्मू कश्मीर में परिसीमन होगा, चुनाव भी होगा और स्टेटहुड का स्टेटस भी वापस मिलेगा

युवाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा- 'ढाई साल पहले पत्थरबाजी की खबरें सामने आती थीं। लेकिन अब के समय में कश्मीर की शांति में कोई भी खलल नहीं डाल सकता है। 

amit shah said delimitation will happen followed by elections and then restoration of statehood in Jammu and Kashmir
Author
New Delhi, First Published Oct 23, 2021, 7:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 3 दिनों के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में हैं। गृहमंत्री का ये दौरा हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बढ़े आतंकी हमलों को देखते हुए बेहद अहम माना जा रहा है। युवाओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा- 'ढाई साल पहले पत्थरबाजी की खबरें सामने आती थीं। लेकिन अब के समय में कश्मीर की शांति में कोई भी खलल नहीं डाल सकता है। आज का युवा विकास की बात करता है।

 

 

वापस मिलेगा स्टेटहुड का स्टेटस
अमित शाह ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा- कश्मीर को भारत सरकार से मदद आती है, आनी भी चाहिए, बहुत सहा है कश्मीर ने। परन्तु एक दिन ऐसा ज़रूर आएगा जब कश्मीर भारत के विकास के लिए योगदान करेगा। लेने वाला नहीं, भारत को देना वाला प्रदेश बनेगा। कश्मीर में युवाओं को मौका मिले इसलिए अच्छा डिलिमिटेशन भी होगा, डिलिमिटेशन के बाद चुनाव भी होगा और फिर से स्टेटहुड का स्टेटस भी वापिस मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं से की चर्चा, रिसर्च को आगे बढ़ाने जैसे मुद्दों पर हुई बातचीत

सवा दो साल बाद आया हूं कश्मीर
उन्होंने कहा 'सवा दो साल के बाद मैं जम्मू-कश्मीर आया हूं और सुरक्षा समीक्षा बैठक के बाद मेरा पहला कार्यक्रम यूथ क्लब के युवा साथियों के साथ हो रहा है, मैं जम्मू-कश्मीर के युवाओं से मिलकर बहुत बहुत आनंद और सुकून का अनुभव करता हूं। अमित शाह ने कहा, 'हर युवा के लिए देश में अपार संभावनाएं हैं। स्टार्टअप के ढेर सारे प्रोग्राम पीएम मोदी ने शुरू किए हैं। मोदी ने कई ऐसे प्लेटफॉर्म तैयार किए हैं जिससे हमारे छोटे से छोटे गांव का, जम्मू-कश्मीर के गांव का हमारा युवा गांव में रहकर दुनिया के प्लेटफॉर्म पर सीना तान के खड़ा हो जाए।

 

 

आज देश के हर घर में बिजली
2014 से पहले देश में करीब 20,000 गांव ऐसे थे, जहां बिजली का खंबा तक नहीं लगा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ये लक्ष्य रखा कि हम 2022 से पहले देश के हर घर में बिजली पहुंचाएंगे। आज देश के हर घर में बिजली पहुंच रही है।' 

इसे भी पढ़ें- Good News: भारत में पहली बार जन्मा 'टेस्ट ट्यूब बेबी' भैंसा, PM मोदी ने किया था इस बन्नी नस्ल का जिक्र

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios