Asianet News HindiAsianet News Hindi

अगस्त से भारत के विकास का श्रीगणेश: PM ने अमृत महोत्सव के जरिये Economy व ओलंपिक की उपलब्धियों का किया जिक्र

अगस्त से अमृत महोत्सव की शुरुआत हो रही है। प्रधानमंत्री ने इसे भारत के विकास के लिए शुभ संकेत बताया है। उन्होंने वैक्सीनेशन, इकोनॉमी और ओलंपिक का जिक्र किया।

Amrit Mahotsav, PM calls August a good sign for India
Author
New Delhi, First Published Aug 2, 2021, 12:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने tweet करके अगस्त से शुरू हो रहे अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsavb) को भारत के विकास के लिए एक अच्छा संकेत बताया है। उन्होंने अमृत महोत्सव का जिक्र करते हुए रिकॉर्ड कोरेाना वैक्सीनेशन और ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों की उपलब्धि को भारत के लिए शुभ बताया। बता दें कि भारत अपनी आजादी की 75वीं सालगिरह अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। 

रिकॉर्ड वैक्सीनेशन और उच्च GST संख्या का दिया उदाहरण
प्रधानमंत्री ने tweet करके कहा कि जैसे ही भारत अगस्त में प्रवेश करता है, यह अमृत महोत्सव का प्रतीक है। हमने ऐसी कई घटनाएं देखी हैं, जो हर भारतीय के लिए सुखद हैं। मोदी ने रिकॉर्ड कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) का उदाहरण देते हुए इसे सुखद बताया। साथ ही कहा कि उच्च जीएसटी संख्या(high GST numbers) भी भारत की मजबूत आर्थिक गतिविधि का संकेत देती है।

130 करोड़ भारतीयों के ऐतिहासिक प्रयासों की सराहना

प्रधानमंत्री ने ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने लिखा-पीवी सिंधु ने न केवल एक योग्य पदक जीता है, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक प्रयासों को भी देखा है। मुझे आशा है कि 130 करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे क्योंकि ये अमृत महोत्सव मना रहा है।

यह भी पढ़ें
पीएम मोदी ने पीवी सिंधु को बताया देश को गौरव, राहुल गांधी समेत इन्होंने दी जीत पर बधाई
लाल किले से प्रधानमंत्री की स्पीच में शामिल करने PMO ने मांगे लोगों से सुझाव और विचार; जानिए पूरी प्रक्रिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios