Asianet News HindiAsianet News Hindi

दूसरों को रिमांड पर लेने वाला खुद रिमांड पर: पूर्व पुलिस अफसर वझे से क्राइम ब्रांच 6 नवम्बर तक करेगी पूछताछ

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी 2021 को विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिली थी। रात के एक बजे खड़ी की गई इस गाड़ी पर पुलिस की नजर अगले दिन दोपहर में पड़ी। तलाशी लेने पर इसमें 20 जिलेटिन राॅड बरामद हुए।

Antilia Case: Ex Police Officer Sachin Vaze police custody till 6 november
Author
Mumbai, First Published Nov 1, 2021, 5:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। एंटीलिया केस (Antilia Case) के आरोपी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के निलंबित अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaze) को छह नवम्बर तक हिरासत में भेज दिया गया है। क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के हिरासत मांगे जाने के बाद सोमवार को कोर्ट ने यह आदेश दिया है। शनिवार को मुंबई की एक अदालत ने वझे के खिलाफ अवैध वसूली मामले में जारी पेशी वारंट पर रोक लगाने से इंकार किया था। अदालत ने कहा कि आरोपी याचिका के जरिए ये कहते हुए सीधे अदालत का रुख नहीं कर सकता कि उसे कोर्ट के समक्ष पेश नहीं किया जाए।

एंटीलिया के पास 25 फरवरी को मिली थी स्कॉर्पियो

मुंबई में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी 2021 को विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिली थी। रात के एक बजे खड़ी की गई इस गाड़ी पर पुलिस की नजर अगले दिन दोपहर में पड़ी। तलाशी लेने पर इसमें 20 जिलेटिन राॅड बरामद हुए। जांच पड़ताल शुरू हुई तो इसी बीच 5 मार्च को स्कार्पियो मालिक बिजनेसमैन मनसुख हिरेन का शव खाड़ी में मिला। एटीएस ने बिजनेसमैन मनसुख हिरेन की हत्या का केस भी दर्ज कर जांच शुरु किया तो सचिन वझे को संदिग्ध के रुप में गिरफ्तार किया। 
कुछ दिन बाद टेलीग्राम पर दो मैसेज भेजकर जैश-उल-हिंद नाम के आतंकी संगठन ने विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली थी। एनआईए इस मामले में मुंबई पुलिस के एक सीनियर अफसर के खिलाफ मिले सबूतों की जांच कर रही है। एनआईए इस केस में कई हजार पन्नों की चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। 

मनसुख केस में अब तक इन लोगों की गिरफ्तारी हुई

मनसुख मामले में एनआईए अब तक मुंबई पुलिस के बर्खास्त एपीआई सचिन वझे, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा, रियाजुद्दीन काजी और सुनील माणे को गिरफ्तार कर चुकी है। एनआईए ने पूर्व पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर को भी गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें:

पाकिस्तान और तुर्की को जोरदार झटका, FATF की ग्रे लिस्ट में दोनों संग-संग, मारीशस और बोत्सवाना को राहत

क्रूरता की हद: शादी समारोह में म्यूजिक बजाने पर 13 लोगों को उतारा मौत के घाट

चीन की तालिबान से दोस्ती भारी न पड़ जाए: IS-K का आरोप चीनी दबाव में अफगानिस्तान कर रहा उइगरों को डिपोर्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios