Asianet News HindiAsianet News Hindi

आतंकियों के खिलाफ सेना का एक्शन, आर्मी चीफ नरवणे ने राजौरी की फॉरवर्ड पोस्ट का किया दौरा

जम्मू के राजौरी पुंछ में 11 अक्टूबर से जारी ऑपरेशन का आज नौवां दिन है। इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अब जम्मू से भी सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को पुंछ भेजा जा रहा है।

army chief general mm naravane to visit forward post in poonch and Rajouri
Author
New Delhi, First Published Oct 19, 2021, 8:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। आतंकी के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। केंद्र सरकार ने भी आतंकवाद के खिलाफ कमर कस ली है। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालातों की समीक्षा करने सेना प्रमुख एमएम नरवणे (general mm naravane) सोमवार शाम जम्मू पहुंच गए हैं। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने जम्मू-कश्मीर में व्हाइट नाइट कोर के अग्रिम इलाकों का दौरा किया। साथ ही नियंत्रण रेखा पर स्थिति का जायजा लिया। सैन्य कमांडरों ने उन्हें वर्तमान स्थिति और चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियानों के बारे में जानकारी दी। नरवणे का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- चुनावी राज्य में RSS का फोकस, अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकते हैं मोहन भागवत

जम्मू के राजौरी पुंछ में 11 अक्टूबर से जारी ऑपरेशन का आज नौवां दिन है। इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अब जम्मू से भी सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को पुंछ भेजा जा रहा है।

घेराबंदी अभियान चला रही है पुलिस-सेना
सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने भाटा दुरियां इलाके में आतंकवादियों को रसद मुहैया कराने के संदेह में पांच और ग्रामीणों को हिरासत में लिया है। पुलिस और सेना ने मिलकर इलाके की पूरी तरह घेराबंदी कर रखी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अलग-अलग दिशाओं से फायरिंग हो रही है।
 
अमित शाह ने की थी बैठक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बैठक की थी। ये बैठक करीब छह घंटे तक चली थी। इस बैठक में आंतरिक सुरक्षा को लेकर राज्यों के बीच समन्वय पर जोर दिया। शाह ने छोटी सी छोटी सूचना पर सतर्कता से कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

इसे भी पढ़ें-बॉर्डर पर Tension के बीच इंडियन आर्मी ने LAC पर तैनात की नई एविएशन ब्रिगेड, दुश्मन पर रखेगी पैनी नजर

गैर कश्मीरी को निशाना बना रहे आतंकी
शनिवार को आतंकवादियों ने बिहार के एक रेहड़ी वाले की और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की हत्या कर दी थी। प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा था कि आतंकियों और उनके आकाओं को पकड़कर मारे गए लोगों के खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios