Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हो गया था डीजल, केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला, सीधे 8.36 रुपए घटा दिए दाम

दिल्ली में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, दिल्ली की कैबिनेट ने आज ये फैसला किया है कि डीजल पर वैट को 30 प्रतिशत से घटाकर 16.75 प्रतिशत किया जाए। इससे दिल्ली में डीजल के दाम प्रति लीटर 8.36 रुपये कम हो जाएंगे और 82 रुपए प्रति लीटर मिलने वाला डीजल 73.64 रुपए में मिलेगा।

Arvind Kejriwal Delhi Cabinet has decided to reduce VAT on diesel kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 30, 2020, 12:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, दिल्ली की कैबिनेट ने आज ये फैसला किया है कि डीजल पर वैट को 30 प्रतिशत से घटाकर 16.75 प्रतिशत किया जाए। इससे दिल्ली में डीजल के दाम प्रति लीटर 8.36 रुपये कम हो जाएंगे और 82 रुपए प्रति लीटर मिलने वाला डीजल 73.64 रुपए में मिलेगा। 

- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, हमें उस नौकरी पोर्टल पर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है जिसकी घोषणा कुछ दिन पहले की गई थी। लगभग 7,577 कंपनियों ने पंजीकरण किया है। 204785 नौकरियों का विज्ञापन डाला गया है। 322865 लोगों ने इस पर नौकरियों के लिए आवेदन किया है। 

- उन्होंने कहा, मैं आने वाले दिनों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए व्यापारियों से मिलूंगा और अगर उनकी और भी कोई समस्या होगी तो उसको ठीक करने की कोशिश करेंगे। 

"व्यापारी कर रहे थे कटौती की मांग"
अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं। डीजल के दाम कम करने के पीछे बड़ी वजह है कि दिल्ली के व्यापारी परेशान थे। वह लगातार मांग कर रहे थे कि डीजल के दाम कम किए जाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios