Asianet News Hindi

इस साल 'इंडियन डॉक्टर्स' को मिले भारत रत्न: केजरीवाल ने पीएम को लिखा लेटर, कहा- इस फैसले से खुश होगा देश

केजरीवाल ने  कहा कि डॉक्टरों को भारत रत्न दिए जाने में कोई समस्या है तो उसे दूर किया जाना चाहिए। जरूरत पड़ने पर नियमों में बदलाव भी किया जा सकता है। 

Arvind kejriwal writes to pm narendra modi seeks bharat ratna for indian doctors pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 4, 2021, 6:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले हेल्थ वर्कर्स को भारत रत्न देने की मांग की गई है। ये मांग दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को एक लेटर लिखकर की है। केजरीवाल ने लेटर में लिखा कि महामारी के मुश्किल समय में जिस तरह से हेल्थकेयर वर्कर्स ने देश की सेवा की है, उसे भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए पूरी हेल्थकेयर कम्युनिटी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

 

 

क्या लिखा केजरीवाल ने
मोदी को लिखी चिट्‌ठी में केजरीवाल ने कहा, 'मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इस साल का भारत रत्न डॉक्टरों को दिया जाए। उन्हें सम्मानित करने का इससे अच्छा कोई और तरीका नहीं हो सकता। वहीं, उन्होंने ट्वीट कर कहा- इस वर्ष  'भारतीय डॉक्टर' को भारत रत्न मिलना चाहिए। 'भारतीय डॉक्टर' मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक शहीद हुए डाक्टर्स को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इस से खुश होगा

पूरे देश को मिलेगी खुशी
केजरीवाल ने  कहा कि डॉक्टरों को भारत रत्न दिए जाने में कोई समस्या है तो उसे दूर किया जाना चाहिए। जरूरत पड़ने पर नियमों में बदलाव भी किया जा सकता है। पूरा देश इस समय डॉक्टरों का आभारी है। यदि उन्हें भारत रत्न दिया जाता है तो इससे पूरे देश को खुशी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें- पंजाब से ज्यादा है दिल्ली में बिजली का रेट, यहां कस्टमर को सब्सिडी भी कम मिलती है

किन्हें दिया जाता है भारत रत्न?
भारत रत्न देश का सर्वोच्च पुरस्कार है। ये कला, साहित्य, विज्ञान और सार्वजनिक सेवाओं में शानदार काम करने वालों को दिया जाता है।  

कोरोना के कारण अब तक 1,492 डॉक्टरों की मौत
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मुताबिक देश में कोरोना से अब तक 1,492 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कई दूसरे हेल्थकेयर वर्कर्स की जान भी संक्रमण की वजह से गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios