Asianet News HindiAsianet News Hindi

कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट नयनमोनी सैकिया बनीं DSP, CM हिमंत बिस्वा सरमा ने दिया नियुक्ति पत्र

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) की गोल्ड मेडलिस्ट नयनमोनी सैकिया (Nayanmoni Saikia) डीएसपी बन गईं हैं। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उन्हें 50 लाख रुपए का चेक और नियुक्ति पत्र सौंपा।
 

Assam CM hands over appointment letter as DSP to Commonwealth Games gold medalist vva
Author
First Published Sep 4, 2022, 6:47 AM IST

गुवाहाटी। कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली एथलीट नयनमोनी सैकिया (Nayanmoni Saikia) डीएसपी बन गईं हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को उन्हें एक कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र और 50 लाख रुपए का चेक सौंपा।

असम सरकार ने ओलंपिक, कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी। यह फैसला 2021 में एक कैबिनेट बैठक में लिया गया था। इसके साथ ही दूसरे मान्यता प्राप्त विश्व चैम्पियनशिप में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास टू और नेशनल गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लास थ्री की नौकरी देने का फैसला किया गया था। 

नयनमोनी ने की असम के खेल नीति की तारीफ
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की ने भारत को पहली बार लॉन बॉल गेम्स में गोल्ड मेडल दिलाया था। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को फाइनल में हराया था। नियुक्ति पत्र पाने के बाद नयनमोनी सैकिया ने असम सरकार की खेल नीति की तारीफ की। उन्होंने कहा, "आज मैं बहुत खुश हूं। असम सरकार ने बहुत अच्छी खेल नीति बनाई है। मुझे उम्मीद है कि नई पीढ़ी खेल की तरफ आकर्षित होगी। हम आगे भी अच्छा खेलने की कोशिश करते रहेंगे।"

यह भी पढ़ें- असम में यूपी-MP से बड़ी बुलडोजर क्रांति: अवैध मदरसों के बाद सोनितपुर में 330 एकड़ सरकारी जमीन से अतिक्रमण साफ

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “अर्जुन भोगेश्वर बरुआ की उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए आयोजित खेल पेंशन दिवस समारोह में भाग लेकर खुशी हुई। चार प्रसिद्ध खिलाड़ियों को 50,000 रुपए की एकमुश्त सहायता प्रदान की, जबकि चार अन्य को हर महीने 10,000 रुपए की नियमित खेल पेंशन मिलेगी। चार एनसीसी कैडेटों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बीर चिलरई पुरस्कार प्रदान किए, जिसमें 25,000 रुपए की राशि शामिल है। इसके अलावा नयनमोनी सैकिया को 50 लाख रुपए सौंपे। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीता है। उन्हें डीएसपी नियुक्त किया गया है।”

 

 

 

यह भी पढ़ें- असम के CM बोले- भारत विरोधी गतिविधियों के लिए हुआ मदरसे का इस्तेमाल तो चला देंगे बुलडोजर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios