Asianet News Hindi

Pegasus Spyware कांडः बयान देकर बुरे फंसते नजर आ रहे सुवेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल में केस दर्ज

वीडियो क्लिप में सुवेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री को ‘चाची‘ और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी को ‘भतीजा‘ कहा जा रहा है।

Bengal Police register case against Suvendu Adhikari for his remarks on call records of police officials with Abhishek Banerjee DHA
Author
Kolkata, First Published Jul 20, 2021, 5:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। सुवेंदु पर यह केस उनके एक दावे पर किया गया है जिसमें वह एक जनसभा में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के आफिस से किए गए सभी फोन कॉल्स का रिकार्ड उनके पास है।

अधिकारी के इस दावे को पेगासस जासूसी कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। उधर, टीएमसी नेताओं ने इसे मुद्दा बनाते हुए अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग की है। 

दरअसल, केंद्र सरकार पर इजरायली स्पाईवेयर पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी कराने का आरोप लग रहा है। वाशिंगटन पोस्ट सहित कुछ विदेशी मीडिया में एक रिपोर्ट आने के बाद विपक्षी दलों ने संसद में भाजपा पर निशाना साधते हुए केंद्र पर विपक्षी नेताओं का इजरायली जासूसरी साफ्टवेयर का उपयोग करके पत्रकार, नेता और कई अधिकारियों की जासूसी करने का आरोप लगाया है। 

अधिकारी सरेआम जनसभा में कह रहेः सारे फोन रिकार्ड्स मेरे पास हैं

सुवेंदु अधिकारी के जिस वीडियो को आधार बनाकर केस दर्ज किया गया है, वह 35 सेकंड का है। वीडियो क्लिप में सुवेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री को ‘चाची‘ और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी को ‘भतीजा‘ कहा जा रहा है।

वीडियो में जनसभा के दौरान अधिकारी कह रहे कि ‘आईओ (जांच अधिकारी), प्रभारी निरीक्षक और पुलिस अधीक्षक की भूमिका की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जाएगी। तब तुम समझोगे कि तुम्हें कोई आंटी नहीं बचा सकती। भतीजे के कार्यालय से आपको फोन किया जाता है। मेरे पास सभी फोन नंबर और कॉल रिकॉर्ड हैं। यदि आपके पास राज्य सरकार है, तो हमारे पास केंद्र सरकार है।’

यह भी पढ़ें:

Pegasus कांडः पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का नंबर भी सर्विलांस पर, अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुद्दा उठाने की धमकी

अफगानिस्तानः एक राष्ट्र की अस्थिरता कैसे पूरे विश्व पर प्रभाव डाल सकती?

Pegasus Spyware मामलाः अश्विनी वैष्णव ने कहा- मानसून सत्र के पहले रिपोर्ट आना संयोग नहीं, सोची समझी साजिश

Spyware Pegasus: सरकार ने जासूसी के दावे को किया खारिज, कहा- यह भारतीय लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश

Pegasus Spyware पर अमित शाह बोले-आप क्रोनोलॉजी समझिए, सत्र के एक दिन पहले रिपोर्ट आई और आज हंगामा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios