Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली सरकार के मंत्री पर हिंदू विरोधी दीक्षा देने का आरोप, मनोज तिवारी ने पूछा:AAP को हिंदू धर्म से नफरत क्यो

मंत्री गौतम ने कहा कि मेरी आस्था बौद्ध धर्म में है तो मैं उस कार्यक्रम में शामिल हुआ। यह बात मैंने छिपाई नहीं है। भारत का संविधान हमें किसी भी धर्म को मानने की आजादी देता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की शिकायत का उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

BJP alleged Delhi Minister Rajendra Pal Gautam for anti-hindu remark, BJP leader Manoj Tiwari Police complain, DVG
Author
First Published Oct 7, 2022, 8:31 PM IST

Anti-Hindu speech of Delhi Govt minister: दिल्ली में आप सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू धर्म विरोधी बयान देने का आरोप बीजेपी ने लगाया है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने मंत्री का एक वीडियो ट्वीट कर पूछा है कि AAP इतना हिंदू विरोधी क्यों है? सांसद ने आरोप लगाया है कि फ्री सामान देकर आम आदमी पार्टी धर्म परिवर्तन करा रही है। उधर, गौतम के बयान के बाद दिल्ली का राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। दरअसल, बुधवार को मंत्री राजेंद्र पाल गौतम एक बौद्ध धर्म के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उसी कार्यक्रम में कथित तौर पर उन पर हिंदू विरोधी बयान देने का आरोप लगा है। एक शेयर किए गए वीडियो में मंत्री कथित तौर पर दीक्षा दिलाते वक्त यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि मैं राम और कृष्ण को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा। गौरी-गणेश की कभी पूजा नहीं करुंगा...।

क्या था कार्यक्रम?

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम बुधवार को एक बौद्ध समारोह में सम्मिलित हुए थे। जय भीम मिशन दीक्षा कार्यक्रम में दस हजार से अधिक बौद्ध अनुयायियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। मंत्री गौतम, कार्यक्रम कराने वाली संस्था जय भीम मिशन और द बुद्धिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया के संरक्षक हैं। खुद दिल्ली सरकार के मंत्री ने इस कार्यक्रम की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी थी। मंत्री ने लिखा है कि 'चलो बुद्ध की ओर मिशन जय भीम बुलाता है। आज मिशन जय भीम के तत्वावधान में अशोका विजयादशमी पर डॉ. अंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर 10,000 से ज्यादा बुद्धिजीवियों ने तथागत गौतम बुद्ध के धम्म में घर वापसी कर जाति विहीन व छुआछूत मुक्त भारत बनाने की शपथ ली। नमो बुद्धाय, जय भीम!।'

डॉ.अंबेडकर के परिवार के सदस्य भी रहे मौजूद

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम जिस कार्यक्रम में शामिल हुए थे उसमें डॉ.बीआर अंबेडकर के पड़पोते राजरत्न अंबेडकर भी शामिल हुए थे। राजरत्न अंबेडकर ने ही बाबा साहेब की 22 प्रतिज्ञाओं को दोहराते हुए शपथ दिलाया था। 

 

मनोज तिवारी ने कहा-आप करा रही धर्म परिवर्तन

उधर, इस कार्यक्रम में शामिल होने पर बीजेपी नेताओं ने आम आदमी पार्टी के हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाते हुए घेरा है। बीजेपी नेता मनोज तिवारी व कपिल मिश्रा ने आप सरकार पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि बीजेपी हिंदुओं को तोड़ने का काम कर रही है। वह फ्री सामानों का बांटकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करा रही है। दोनों नेताओं ने दिल्ली पुलिस में मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए हिंदू धर्म के लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। इन लोगों ने मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को पद से हटाने की मांग की है। उधर, मंत्री गौतम ने कहा कि मेरी आस्था बौद्ध धर्म में है तो मैं उस कार्यक्रम में शामिल हुआ। यह बात मैंने छिपाई नहीं है। भारत का संविधान हमें किसी भी धर्म को मानने की आजादी देता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की शिकायत का उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

Nobel Prize Winners 2022: दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार पाने वालों की पूरी लिस्ट, प्रोफाइल... 

Medical education in Hindi medium: मध्य प्रदेश में MBBS की पढ़ाई होगी हिंदी में, अमित शाह करेंगे लोकार्पण

विश्वबैंक ने विकास दर 7.5% से घटाकर 6.5% किया लेकिन दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति बेहतर

एशिया के दूसरे सबसे अमीर मुकेश अंबानी खोल रहे सिंगापुर में फैमिली ऑफिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios