Asianet News HindiAsianet News Hindi

BJP सांसद ने स्पीकर को लिखा लेटर, कहा- शादी के मामले में TMC सांसद नुसरत जहां ने जनता को दिया धोखा

बीजेपी सांसद ने लेटर में लिखा- नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। लोकसभा की वेबसाइट पर भी उनके पति का नाम निखिल जैन लिखा है। 

bjp mp sanghamitra maurya letter to lok sabha speaker om birla for tmc mp nusrat jahan membership pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 22, 2021, 6:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश के बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य (MP Sanghmitra Maurya) ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Sabha Speaker Om Birla) को लेटर लिखकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं। हाल ही में वो अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी शादी का मामला अब कोर्ट में पहुंच गया है। बीजेपी सांसद ने उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें- प्रेग्नेंट नुसरत जहां के पति का बड़ा खुलासा, बोले-वो ही शादी रजिस्टर कराने हमेशा करती रही इंकार

लेटर 19 जून को लिखा गया है। बीजेपी सांसद मौर्य ने कहा- इस मामले को उनके (नुसरत जहां) के अवैध और नैतिक आचरण की विस्तृत जांच के लिए एथिक्स कमेटी को भेजा जाए। मौर्य ने अपने लेटर में नुसरत जहां की लोकसभा प्रोफाइल भी अटैच की जिसमें टीएमसी सांसद ने अपने पति का नाम निखिल जैन बताया है। 

क्या लिखा है लेटर में
बीजेपी सांसद ने लेटर में लिखा- नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। लोकसभा की वेबसाइट पर भी उनके पति का नाम निखिल जैन लिखा है। जब इस्लामवादियों के एक वर्ग ने एक गैर-मुस्लिम, सिंदूर लगाकर शादी करने के मामले पर उनके खिलाफ हमला कर रहे थे तो पार्टी लाइनों के सांसदों ने उनका बचाव किया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उनके स्वागत में सीएम ममता बनर्जी ने भाग लिया था।

इसे भी पढ़ें- निखिल जैन से शादी को लेकर भाजपा का सवाल- क्या नुसरत जहां ने संसद में झूठ बोला ?

उन्होंने लिखा- किसी को भी नुसरत के निजी जीवन में दखलअंदाजी नहीं करना चाहिए, लेकिन उनके हालिया बयान का मतलब है कि उन्होंने जानबूझकर संसद को गलत जानकारी दी। उन्होंने मतदाताओं को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि हाल ही में उनके द्वारा दिया गया बयान उनकी लोकसभा शपथ का खंडन करता है।

उपाध्यक्ष ने भी की थी टिपप्पणी
इस महीने की शुरुआत में, पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने नुसरत पर उसकी वैवाहिक स्थिति के बारे में "विरोधाभासी" टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि यह बहुत बड़ा विरोधाभास है। वह सांसद हैं, वह लॉमेकर हैं लेकिन प्रावधानों का पालन नहीं कर रही हैं। कानून को अपना काम करना चाहिए। संसद में भी उन्होंने वैवाहिक स्थिति को 'विवाहित' बताया है। 

तुर्की में हुई थी शादी
निखिल और नुसरत की शादी तुर्की में 19 जून 2019 को तुर्की के मैरिज रेग्युलेशन्स के आधार पर हुई थी। दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें आईं थी। इसके बाद नुसरत ने निखिल से अपने सेपरेशन के लिए तलाक का आवेदन देने से मना करते हुए कहा था कि तुर्की का कानून भारत में मान्य नहीं है इसलिए उनकी शादी की भी यहां कोई मान्यता नहीं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios