Asianet News Hindi

निखिल जैन से शादी को लेकर भाजपा का सवाल- क्या नुसरत जहां ने संसद में झूठ बोला ?

प बंगाल के बशीरहाट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, नुसरत और उनके पति निखिल जैन के बीच शादी को लेकर विवाद चल रहा है। अब इसे लेकर भाजपा ने भी सवाल उठाए हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय ने गुरुवार को ट्वीट कर पूछा, क्या टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने संसद में निखिल जैन से शादी को लेकर झूठ बोला था। 

Did Nusrat Jahan lie In Parliament about her marriage asked BJP Amit Malviya KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 10, 2021, 6:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल के बशीरहाट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, नुसरत और उनके पति निखिल जैन के बीच शादी को लेकर विवाद चल रहा है। अब इसे लेकर भाजपा ने भी सवाल उठाए हैं। भाजपा नेता अमित मालवीय ने गुरुवार को ट्वीट कर पूछा, क्या टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने संसद में निखिल जैन से शादी को लेकर झूठ बोला था। 

अमित मालवीय ने ट्वीट किया, 'टीएमसी सांसद नुसरत जहां रूही जैन की निजी जिंदगी है कि उन्होंने किसके सााथ साथ शादी की है, या वे किसके साथ रह रही हैं और इसे लेकर किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। लेकिन वे एक निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और संसद के रिकॉर्ड में हैं कि उनकी शादी निखिल जैन से हुई है। क्या उन्होंने संसद में झूठ बोला था। 

 


क्या है मामला?
दरअसल, हाल ही में नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की खबरें सामने आईं थीं। इसके बाद उनके पति निखिल जैन से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता, क्योंकि वे पिछले 6 महीने से अलग रह रहे हैं। साथ ही उन्होंने नुसरत से तलाक की मांग भी की थी। 

वहीं, नुसरत ने निखिल जैन के आरोपों पर बयान जारी किया। उन्होंने कहा, उनकी और निखिल की शादी तुर्की के नियमों के मुताबिक हुई थी। ये नियम भारत में मान्य नहीं है। दरअसल, उनकी शादी अंतरजातीय थी, इसलिए भारत में इसे मान्यता दिलाने के लिए स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर्ड कराना था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कानून के मुताबिक, यह शादी नहीं है, बल्कि यह रिलेशनशिप या लिव इन था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios