Asianet News HindiAsianet News Hindi

BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बोले नड्डा-'जो प्रासंगिक होता है, वही राजनीति में खड़ा रहता है'

अगले साल पांच राज्यों में होने जा रहे चुनावों के मद्देनजर आज BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दिल्ली में अहम बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) ने की।
 

BJP national office bearers meeting, discussion on assembly elections of five states
Author
New Delhi, First Published Oct 18, 2021, 9:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर मद्देनजर आज BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दिल्ली में अहम बैठक हुई। इसमें कोरोनकाल-किसान और अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) ने की। बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 2022 के अंत में चुनाव होने हैं।  इस मौके पर नड्डा ने कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए कहा कि जो प्रासंगिक होता है, राजनीति में वही खड़ा रहता है। नड्डा ने यह भी कहा कि पार्टी क्वारंटाइन और लॉकडाउन में भी आगे बढ़कर आई है। भाजपा जो परिवर्तन की थ्योरी और प्रेक्टिस को करती है, वह एक सतत प्रक्रिया है।

यह भी पढ़ें-आर्यन और NCB के बहाने BJP पर बरसे उद्धव, बोले- ये ठुकराए प्रेमी की तरह, इसलिए बच्चों पर मर्दानगी दिखा रहे

किसान आंदोलन को लेकर भी होगा मंथन
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कोरोना महामारी के चलते लंबे समय बाद हुई। बैठक में 5 राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव के साथ ही किसान आंदोलन और कोविड-19 महामारी सहित कुछ अन्य मुद्दों पर मंथन हुआ। किसान आंदोलन का असर हरियाणा, पंजाब और यूपी में अधिक है। पंजाब और यूपी में चुनाव को देखते हुए पार्टी कोई अहम फैसला ले सकती है।

यह भी पढ़ें-अंडमान-निकोबार में शाह: 'इतिहास में आजादी के नायकों का सम्मान नहीं हुआ, नेताजी के साथ भी अन्याय हुआ'

जेपी नड्डा देंगे सुझाव
बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर संगठन की जिम्मेदारी निभाने वाले सभी नेता और पार्टी प्रवक्ता शामिल हुए। यह बैठक ऐसे समय में हुई, जब लखीमपुर खीरी मामले के बाद विपक्ष आक्रामक है।

यह भी पढ़ें-महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी का Interview, वीर सावरकर को लेकर BJP पर साधा निशाना

कांग्रेस भी पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां कर रही है
उत्तरप्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में इस साल और 2022 की शुरुआत में चुनाव होने हैं। वहीं, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 2022 के अंत में चुनाव होने हैं।  कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला अगस्त-सितंबर 2022 में होगा। हालांकि की पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress) और पार्टी नेताओं को साफ मैसेज दे दिया है कि वो पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट हैं। सोनिया गांधी ने पार्टी के G-23 नेताओं को यह संदेश दिया है कि वे ही पार्टी की फुल टाइम प्रेसिडेंट हैं। इस साल और 2022 की शुरुआत में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं। अब साफ हो गया है कि ये चुनाव सोनिया गांधी के नेतृत्व में होंगे। कांग्रेस किसान आंदोलन के जरिये भाजप को घेरना चाहती है। क्लिक करके पढ़ें

यह भी पढ़ें-सिंघु बॉर्डर पर बर्बरता से ट्विटर पर #SinghuBorderHorror ट्रेंड, टिकैत बोले-'सरकार के उकसाने से हुई हत्या'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios