Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने जारी की 18 कैंडीडेट्स की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस और बसपा ने भी उतारे उम्मीदवार

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 18 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

BJP releases second list of 18 candidates for Delhi Municipal Corporation elections uja
Author
First Published Nov 14, 2022, 8:31 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर राजनीतिक दलों ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच रविवार शाम नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 18 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।  इससे पूर्व बीते शनिवार को भाजपा ने 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इसके साथ सभी सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में कुल 250 वार्डों में चुनाव होगा। एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होगा और मतगणना 7 दिसंबर को होगी। इस चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पहले से ही थे अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी मैदान में कूद चुकी है। बसपा प्रमुख मायावती ने अपने उम्मीदवारों को एमसीडी के चुनाव में उतारकर लड़ाई को और रोमांचक बना दिया है। कांग्रेस ने भी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए रविवार को 250 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 7 नवंबर से शुरू हो गई है। ये नामांकन 14 नवंबर तक चलेंगे। 19 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

नए परसीमन में कम हो गए 22 वार्ड

दिल्ली में नगर निगम के नये सिरे से परिसीमन लागू होने के बाद यह पहला निकाय चुनाव है। इस बार चुनाव 250 वार्डों के लिए हो रहा है, जबकि पुराने परसीमन में 272 वार्ड थे। ऐसे में इस बार 22 वार्ड कम हो गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios