Asianet News Hindi

भाजपा का दावा- बंगाल में ममता को हराने के लिए पार्टी जमीनी स्तर पर काम कर रही, 83% बूथों पर हमारी मौजूदगी

पं बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ही भाजपा ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस ली है। भाजपा का दावा है कि ममता बनर्जी को हराने के लिए पार्टी जमीनी स्तर पर काम कर रही है। इसके अलावा पार्टी ने राज्य के करीब 83% पोलिंग बूथ अपनी मौजूदगी दर्ज करा ली है। यह दावा बंगाल में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया। 

BJP working on ground to defeat Mamata over 83 percent polling booths already covered says Dilip Ghosh KPP
Author
New Delhi, First Published Nov 18, 2020, 6:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पं बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ही भाजपा ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए कमर कस ली है। भाजपा का दावा है कि ममता बनर्जी को हराने के लिए पार्टी जमीनी स्तर पर काम कर रही है। इसके अलावा पार्टी ने राज्य के करीब 83% पोलिंग बूथ अपनी मौजूदगी दर्ज करा ली है। यह दावा बंगाल में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया। 

भाजपा ने शुरू किया चुनावी अभियान
समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में बिहार में मिली जीत का जिक्र करते हुए दिलीप घोष ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के नियमित दौरे से पार्टी और मजबूत हुई है। उन्होंने कहा, भाजपा ने अगले विधानसभा चुनाव में तृणमूल को चुनौती देने के लिए अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। हम इस बार नए नारे 'ई बार बंगला, पर्ले समला' (अबकी बार बंगाल की बारी) के साथ मैदान में हैं। 

भाजपा-टीएमसी में मुकाबला
दिलीप घोष ने कहा, प बंगाल में विधानसभा चुनाव में भाजपा और तृणमूल के बीच सीधा मुकाबला है। टीएमसी नेताओं के चुनावों से पहले भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा, ममता बनर्जी की टीएमसी में नेता घुटन महसूस कर रहे हैं और "आजादी की ऑक्सीजन" की तलाश कर रहे हैं, जबकि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है, यह ऑक्सीजन सिलेंडर की तरह है।

5 जोन में बांटा गया राज्य
घोष ने कहा, भाजपा ने स्थानीय मुद्दों और उनकी विशेषताओं के आधार पर राज्य को पांच क्षेत्रों - मेदिनीपुर, उत्तरी बंगाल, कोलकाता, नबाद्वीप और राह बोंगो में विभाजित किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने राज्य में अपना विस्तार करते हुए कुल 78,000 में से 65,000 यानी 83% से अधिक मतदान केंद्रों पर मौजूदगी दर्ज कराई है।

दिलीप घोष ने कहा, जे पी नड्डा और अमित शाह सहित राष्ट्रीय पार्टी के नेता हर महीने राज्य का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह-जी से हर महीने राज्य का दौरा करने की उम्मीद है और उनकी उपस्थिति से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा।

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने किया अच्छा प्रदर्शन
लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां 42 लोकसभा सीटों में भाजपा ने 18 सीट पर जीत दर्ज की। वहीं, टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली। 294 सीटों वाले राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होना है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios