Asianet News Hindi

कश्मीर पर ब्रिटिश सांसद का भारत को समर्थन, कहा- पीओके खाली करे पाकिस्तान

ब्रिटेन के सांसद ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत का समर्थन किया। सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में उठाने के पाकिस्तान के फैसले पर भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को खाली करना चाहिए। 

British MP support india on Kashmir says Pakistan should vacate PoK
Author
London, First Published Sep 15, 2019, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. ब्रिटेन के सांसद ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत का समर्थन किया। सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में उठाने के पाकिस्तान के फैसले पर भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को खाली करना चाहिए। साथ ही बॉब ने कहा कि जम्मू-कश्मीर संप्रभु भारत का हिस्सा है। 

सांसद बॉब ने कहा, ''पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर जो लोग यूएन में प्रस्ताव लाए हैं, उन्हें खुद यूएन के पहले प्रस्ताव को मानना चाहिए। इसके मुताबिक, कश्मीर को दोबारा राज्य बनाने के लिए पाकिस्तान की सेना को सबसे पहले पीओके को खाली करना होगा।''

बॉब का बयान ऐसे वक्त पर आया, जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय अदालत जाएगा और जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले को चुनौती देगा।

धारा 370 हटने के बाद से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान
भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया था। इसके साथ ही राज्य को दो केंद्रशासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने का फैसला किया था। पाकिस्तान लगातार इस फैसले का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में इस मुद्दे को उठाया है। इससे पहले पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में इस मुद्दे को उठाया था, जहां उसे मुंह की खानी पड़ी थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios