Asianet News HindiAsianet News Hindi

WB भबानीपुर विधानसभा उपचुनाव: ममता बनर्जी CM रहेंगी या नहीं; आज होगा तय, सुरक्षबालों ने किया शहर में मार्च

पश्चिम बंगाल की भबानीपुर सहित समसेरगंज और जंगीपुर में आज उपचुनाव(by-election) हो रहा है। भबानीपुर के वोटर तय कर करेंगे कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की CM की कुर्सी बची रहेगी या नहीं।

by election, Voting for 3 Assembly including Bhabanipur of West Bengal
Author
Kolkata, First Published Sep 30, 2021, 7:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की भबानीपुर सहित समसेरगंज और जंगीपुर में आज उप चुनाव((by-election)) के लिए वोटिंग हो रही है। इनमें भबानीपुर पर सबकी निगाहें टिकीं हुई हैं। यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव मैदान में हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को खड़ा किया है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(CPM) से श्रीजीव विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं। भबानीपुर विधानसभा संवेदनशील होने से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। 

pic.twitter.com/MkJfKWfW0H

LIVE UPDATE

भबानीपुर में दोपहर 1 बजे तक हुआ 35.97 फीसदी मतदान हुआ।

भबानीपुर में बारिश के बीच में सुबह 11 बजे तक सिर्फ 21.73 फीसदी मतदान हो सका।

भबानीपुर विधानसभा में बारिश के चलते वोटिंग की शुरुआत धीमी रही। सुबह 9 बजे तक करीब 7.59 फीसदी मतदान हुआ।

भबानीपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने आरोप लगाया कि मदन मित्रा (TMC विधायक) ने जानबूझकर वार्ड संख्या 72 के मतदान केंद्र पर वोटिंग मशीन बंद कर दी है, क्योंकि वह बूथ पर कब्जा करना चाहते हैं।

ओडिशा में भी वोटिंग: ओडिशा के पुरी में पीपली विधानसभा उपचुनाव के लिए भी आज वोटिंग है। पुरी के पुलिस अधीक्षक कनवर विशाल सिंह ने बताया, "संवेदनशील जगहों पर BSF को तैनात किया गया है। 32 मोबाइल पार्टी ड्यूटी पर हैं।

यह भी पढ़ें-लुईजिन्हो फलेरो ने थामा टीएमसी का दामन, गोवा में होंगे पार्टी का चेहरा

ममता के लिए एक चैलेंज है
भबानीपुर से जीतना और वो भी बड़े अंतर से; एक बड़ा चैलेंज है। ममता विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से भाजपा के सुवेंदु अधिकारी(Suvendu Adhikari) से हार गई थीं। ऐसे में यह चुनाव जीतना ममता के लिए बेहद जरूरी है। वे वोटों के बड़े अंतर से जीतकर यह संदेश भी देने का प्रयास करेंगी कि उनका प्रभाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस अपनों से ही घिरी: कपिल सिब्बल के बाद गुलाम नबी आजाद भी हुए मुखर, बोले-सीडब्ल्यूसी की हो मीटिंग

ऐसी है सख्ती
पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा होती रही है, ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई है। मतदान केंद्रों के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू की गई है। मतदान केंद्रों के अंदर केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है, जबकि बाहर राज्य की पुलिस रहेगी। भबानीपुर में 38 स्थानों पर पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। अकेले भबानीपुर में 4 संयुक्त पुलिस आयुक्त(Joint Commissioners of Police), 14 उपायुक्त(Deputy Commissioners) और करीब इतने ही सहायक आयुक्त तैनात(Assistant Commissioners) किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-तो क्या कैप्टन ने 45 मिनट तक शाह से सिर्फ कृषि कानूनों और किसानों पर ही की बात या पंजाब को लेकर बनाई गई रणनीति

( ये तस्वीरें कोलकाता दक्षिण जिले के भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र 159 के अंतर्गत मतदान केंद्र की हैं। पहली बार वोट डालने के बाद निकलती लड़की। उत्साह से स्याही वाली उंगली दिखाता एक दिव्यांग वोटर और बुजुर्ग महिला)

pic.twitter.com/8H017Do9h4

pic.twitter.com/mMiAbWOoPx

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios