Asianet News HindiAsianet News Hindi

बलात्कारियों को सजा के लिए जनता के हवाले कर देना चाहिए.. यह बोलते हुए संसद में भावुक हुईं जया बच्चन

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से हुई दरिंदगी का मामला सोमवार को देश की संसद में गुंजा। जिसमें महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान महिला सांसदों ने आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की। 
 

Case of rape with Hyderabad doctor in Gunja in Parliament too, women MPs said, hang the accused
Author
New Delhi, First Published Dec 2, 2019, 11:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. साइबराबाद जिले में वेटनरी डॉक्टर से हुए हैवानियत का विरोध सड़क से अब संसद तक पहुंच चुका है। जिसमें आज राज्यसभा में चर्चा की गई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सरकार से महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर कड़ा स्टैंड लेने की मांग की है। इसके साथ ही एआईडीएमके की सासंद विजिला सत्यनाथन ने सरकार से मांग किया है कि चारों आरोपियों को 31 दिसंबर तक मौत की सजा दी जाए। 

बच्चन ने कहा, जनता के हाथ खोले

राज्यसभा में हैदराबाद के मसले पर कहा कि बलात्कारियों को जनता के हवाले कर देने चाहिए। इसके साथ ही महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर एक बार फिर इस मसले पर लोकसभा में दोपहर 12 बजे चर्चा की जाएगी। 

अभी गुस्से से उबल रहा देश

बीते दिनों हैदराबाद में महिला डॉक्टर से हुई दरिंदगी की घटना सामने आने के बाद देश भर में लोग गुस्से से उबल रहे हैं। इस वारदात में शामिल चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, जब आरोपियों को पुलिस थाने लेकर पहुंची तो भीड़ वहां पहुंच आरोपियों को सौंपने की मांग कर रही थी। जिसमें गुस्साई भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा था। 

सस्पेंड हुए पुलिसकर्मी 

महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और फिर हत्या के बाद शव जलाने की घटना को लेकर देश में भारी आक्रोश है। लोग शनिवार को सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया। वहीं इस घटना के 72 घंटे बाद पुलिस एक्शन में आई। एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया गया।

बुधवार को दिया था घटना को अंजाम

गौरतलब है कि साइबराबाद पुलिस ने बुधवार को 22 साल की पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शुक्रवार को चार संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत में लिए गए लोगों में एक ट्रक ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल हैं। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों ने युवती लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया।

टोल प्लाजा के पास हुई घटना

बाहरी इलाके शमशाबाद में टोंडुपल्ली टोल प्लाजा के पास युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। उसके शव को 25 किलोमीटर दूर ले जाकर रंगा रेड्डी जिले के चटनपल्ली पुल पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया। इस घटना ने राज्यभर के लोगों को स्तब्ध कर दिया है। चौतरफा निंदा के अलावा लोगों ने इस जघन्य अपराध के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन भी किया। उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios