Asianet News HindiAsianet News Hindi

Chennai Airport: सिर्फ 30 मिनट में मिलेगी RT-PCR रिपोर्ट, देने होंगे 3400 रुपए

चेन्नई एयरपोर्ट पर यात्रियों को मात्र 30 मिनट में आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पाने का विकल्प दिया जा रहा है। इसके लिए यात्रियों को 3400 रुपए खर्च करने होंगे।

Chennai airport revises Covid 19 RT PCR test coronavirus variant Omicron
Author
Chennai, First Published Dec 2, 2021, 2:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर ही आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) कराना जरूरी तय किया है। इसके लिए पिछले दिनों गाइडलाइन जारी की गई थी। 

विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए एयरपोर्ट पर व्यवस्था की गई है। आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आने के लिए यात्रियों को 5-6 घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। इसे देखते हुए चेन्नई एयरपोर्ट पर यात्रियों को मात्र 30 मिनट में आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पाने का विकल्प दिया जा रहा है। इसके लिए यात्रियों को 3400 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, आम आरटी-पीसीआर टेस्ट की फीस 700 रुपए है। पहले टेस्ट के लिए 900 रुपए लिए जा रहे थे। फीस में 200 रुपए की कटौती की गई है। ट्वीट के जरिए चेन्नई एयरपोर्ट ने यह जानकारी दी है।

एट रिस्क देशों से आने वालों को करानी है जांच
बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट (Covid 19 New Variant) ओमिक्रॉन (Omicron) के चलते केंद्र सरकार ने इंटरनेशनल पैसेंजर्स (International Passengers) के लिए नई गाइडलाइन (New Guideline) जारी की है। एट रिस्क (At Risk) देशों से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट करना है और रिपोर्ट तक इंतजार करना है।  अगर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आती है को वे 7 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहेंगे।

8वें दिन दोबारा कोरोना टेस्ट करना होगा, अगर फिर रिपोर्ट नेगेटिव आती है कि तो अगले 7 दिनों के लिए स्वयं की निगरानी खुद करनी होगी। संक्रमित पाए जाने पर आइसोलेशन में रहना होगा। सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। एट रिस्क श्रेणी में 12 देश शामिल हैं।  भारत सरकार ने जोखिम वाले देशों की लिस्ट में ब्रिटेन समेत यूरोप के अन्य देशों, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हॉन्ग कॉन्ग और इजराइल को रखा है। 

ये भी पढ़ें

Omicron: 23 देशों में पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट, WHO ने किया डराने वाला दावा

Omicron :एट रिस्क देशों से 3,400 से ज्यादा यात्री लेकर भारत पहुंचीं 11 उड़ानें, इनमें से 6 कोविड संक्रमित मिले

पुतिन की दिल्ली यात्रा के दौरान AK-203 सौदे पर भारत-रूस करेंगे साइन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios