Asianet News Hindi

केजरीवाल का ऐलान- अगर केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीन नहीं देती, तो दिल्ली में हम फ्री टीका लगवाएंगे

देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होना है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा, अगर केंद्र सरकार फ्री में वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराती है, तो हम दिल्ली में फ्री वैक्सीन की व्यवस्था करेंगे। इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राज्य के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन देने का ऐलान किया था। 
 

CM Kejriwal says vaccine will be provided for free to people of Delhi KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होना है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा, अगर केंद्र सरकार फ्री में वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराती है, तो हम दिल्ली में फ्री वैक्सीन की व्यवस्था करेंगे। वहीं, दिल्ली में 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं के स्कूल खुलेंगे। इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राज्य के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन देने का ऐलान किया था। 

केजरीवाल ने कहा, मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि पूरे देश में सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाए। हम देखते हैं कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं। अगर केंद्र सरकार मुफ्त में नहीं करती है तो हम लोग दिल्ली के लिए ये वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे।

वैक्सीन पर भ्रांतियां ना फैलाएं- केजरीवाल
मुझे खुशी है कि 16 तारीख से दिल्ली में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को लगेगा। मैं अपील करता हूं कि इसके बारे में भ्रांतियां न फैलाएं। केंद्र सरकार और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर ये दवाई लाई है इसलिए इस पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए: दिल्ली सीएम

दिल्ली पहुंची दोनों वैक्सीन
दिल्ली में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों पहुंच चुकी हैं। बुधवार को हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक से कोवैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंची। जबकि इससे पहले मंगलवार को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड की खेप दिल्ली पहुंची थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios