Asianet News Hindi

इस दिन हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, कोरोना से हुई थी 2 मंत्रियों की मौत, इन्हें मिल सकता है मौका

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द ही नए चेहरों को जगह मिल सकती है। कहा जा रहा है कि 4 फरवरी को योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। हाल ही में विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को नए चेहरे मिले हैं और उन्हीं में से अब कुछ को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। 

CM yogi Adityanath BJP UP Cabinet Expansion it may happen on february 4 Read Details KPY
Author
Lucknow, First Published Jan 30, 2021, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द ही नए चेहरों को जगह मिल सकती है। कहा जा रहा है कि 4 फरवरी को योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। हाल ही में विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को नए चेहरे मिले हैं। खबरों में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ चेहरो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट में शामिल कर सकते हैं। बता दें, योगी सरकार में नए चेहरे चुनाव से पहले ही शामिल किए जाएंगे। अगले साल यानी की 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।  

अगले साल इस महीने हो सकता है यूपी में विधानसभा चुनाव

बता दें कि अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव कराए जा सकते हैं। इस लिहाज से ये सीएम योगी का आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव बेहद नजदीक पहुंच चुके हैं। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ये चुनाव मार्च 2021 में कराए जा सकते हैं। ऐसे में योगी कैबिनेट का ये विस्तार काफी अहम माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा, बातचीत का रास्ता हमेशा खुला है, बस एक कॉल की दूरी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी की थी कैबिनेट विस्तार चर्चा 

गौरतलब है कि यूपी में लंबे समय से कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा की जा रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की इस संबंध में बैठकें भी हो चुकी हैं। खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जब हाल ही में यूपी के दौरे पर गए थे तो उस वक्त भी कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी चर्चा रही थी।

यह भी पढ़ें: TMC के बागी नेता राजीब बनर्जी आज BJP में हो सकते हैं शामिल, दिल्ली पहुंच बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

कैबिनेट में मंत्री का हो गया था कोरोना के चलते निधन 

कोरोना महामारी ने बहुत से लोगों की जानें ली है। इसी फेहरिस्त में सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री चेतन चैहान नाम भी शामिल है। उनका कोरोना के चलते निधन हो गया था। इसके अलावा मंत्री कमला रानी का भी निधन भी हो गया है, जिसके कारण योगी कैबिनेट में दो जगहें खाली हैं। इसके अलावा अन्य नए चेहरों को भी कैबिनेट में मौका देने की बात की जा रही है। इसकी तैयारियां भी हो रही हैं। 

यह भी पढ़ें: भारत में तीन मौकों पर प्रधानमंत्री ने पेश किया बजट, नेहरू ऐसा करने वाले पहले पीएम थे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios