Asianet News Hindi

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एनएसए अजीत डोभाल के बेटे से मांगी माफी, जानिए क्या है पूरा मामला ?

आपराधिक मानहानि के एक मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है। इस माफी को विवेक डोभाल ने स्वीकार कर लिया है। दरअसल, कारवां मैगजीन ने अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल को लेकर एक रिपोर्ट छापी थी। 

Congress leader Jairam Ramesh apology to Vivek Doval case against Caravan magazine continue KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2020, 2:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आपराधिक मानहानि के एक मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है। इस माफी को विवेक डोभाल ने स्वीकार कर लिया है। दरअसल, कारवां मैगजीन ने अजीत डोभील के बेटे विवेक डोभाल को लेकर एक रिपोर्ट छापी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर जयराम रमेश ने विवेक डोभाल पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद विवेक डोभाल ने जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के खिलाफ मानहानि का केस किया था। 

जयराम रमेश ने माफी मांगते हुए कहा, मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया था। मैंने चुनाव के दौरान गुस्से में आकर कई आरोप लगाए थे। मुझे इन आरोपों को जांचना चाहिए था। 

कारवां के खिलाफ जारी रहेगा केस
वहीं, विवेक डोभाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, जयराम रमेश ने माफी मांगी है। हमने इसे स्वीकार कर लिया है। कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।
 
क्या है मामला ?
कारवां ने रिपोर्ट में अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। मैगजीन ने दावा किया था कि अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं। यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था। विवेक का यह व्यवसाय शौर्य डोभाल संभालते हैं। 

कारवां ने 16 जनवरी 2019 को आर्टिकल में कहा था कि नवंबर 2016 की नोटबंदी के 13 दिन बाद विवेक डोभाल टैक्स हेवन कैमैन आइलैंड में एक कंपनी खोली। इस कंपनी ने भारत में 8300 करोड़ रुपए प्रत्यक्ष निवेश किया। इस लेख के आधार पर ही 17 जनवरी को जयराम रमेश ने कॉन्फ्रेंस कर अजीत डोभाल परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस लेख को लेकर विवेक डोभाल ने कारवां और जयराम रमेश पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा कराया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios