Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात के वलसाड में रेलवे ट्रैक पर रखा सीमेंट का खंभा; राजधानी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश तो नहीं थी?

गुजरात के वलसाड जिले के अतुल रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का खंभा मिलने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। गनीमत रही कि इसकी खबर पहले पता चल गई और कोई ट्रेन हादसा होने से बच गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Conspiracy cement pole found on railway track in Valsad, Gujarat KPA
Author
Valsad, First Published Jan 15, 2022, 7:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वलसाड. गुजरात के वलसाड जिले के अतुल रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का खंभा मिलने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। आशंका है कि खंभे को जानबूझकर ट्रैक पर रखा गया था, ताकि कोई हादसा हो सके। गनीमत रही कि इसकी खबर पहले पता चल गई और कोई ट्रेन हादसा होने से बच गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। वलसाड के SP मनोज सिंह चावड़ा ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने ये खंबा वहां रखा था, जिसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की प्रारंभिक जांच की जा रही है।

राजधानी ट्रेन टकराई
पुलिस के अनुसार वलसाड में अतुल रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का खंभा लगाकर ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई थी। शुक्रवार शाम 7.10 बजे राजधानी ट्रेन सीमेंट के इस पोल से टकरा गई। हालांकि कोई नुकसान नहीं पहुंचा। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी, सूरत रेंज के डीजी समेत वलसाड पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ समेत पुलिस के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इस घटना के चलते राजधानी सहित सभी ट्रेनों को रोककर रखा गया। वे 5 मिनट खड़ी रहीं।

माना जा रहा है कि किसी आसामाजिक तत्व ने शुक्रवार शाम अतुल रेलवे स्टेशन के तारखुंटा के पास इस पोल को उखाड़कर अहमदाबाद की ओर जाने वाले रेलवे ट्रैक पर रख दिया। इसी बीच वहां से राजधानी एक्सप्रेस गुजरी। उसके टकराने से सीमेंट का खंभा टूट गया। घटना की सूचना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के पायलट मोहम्मद सिद्दीकी ने अतुल रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दी। 

क्या यह साजिश थी?
पुलिस मामले की जांच कर रही है कि क्या यह राजधानी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश थी। पुलिस ने घटना की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने अपने मुखबिरों को सतर्क कर दिया है। तकनीकी निगरानी टीम भी जांच कर रही है। इस जिस सीमेंट के खंभे को रेलवे ट्रैक पर रखा गया था, वो रेलवे द्वारा बाउंड्री बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।pic.twitter.com/YIZ1sZiKlr

यह भी पढ़ें
Indian Railway News : ट्रेन के गार्ड अब कहलाएंगे ट्रेन मैनेजर, रेलवे ने तत्काल प्रभाव से किया पदनाम में बदलाव
Guwahati Bikaner Express Train accident: मरने वालों की संख्या 9 हुई; रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे घटनास्थल
पं बंगाल ट्रेन हादसा: मौत के बाद का मंजर, बिखरे पड़े थे बच्चों के खिलौने... रेलमंत्री भी घटनास्थल पर पहुंचे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios