Asianet News Hindi

आज राहुल और प्रियंका से मिलेंगे सिद्धू, पंजाब विधानसभा से पहले कांग्रेस को पटरी पर लाने का संघर्ष

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच नवजोत सिंह सिद्धू आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद कैप्टन और सिद्धू के बीच बढ़ती दूरियों पर अंकुश लग पाएगा।
 

Controversy in Punjab Congress, Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 29, 2021, 10:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच जारी मनमुटाव को दूर करने हाईकमान लगातार कोशिश कर रहा है। इसी सिलसिले में आज सिद्धू राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस पैनल कैप्टन के समर्थन में
पंजाब में जारी कलह को निपटाने कांग्रेस हाईकमान ने तीन सदस्यीय पैनल बनाया था। इस पैनल ने कैप्टन के अलावा उनसे नाराज विधायकों से राय-मश्वरा किया था। पैनल ने 10 जून को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें कैप्टन के नेतृत्व में ही पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की सिफारिश की गई थी। हालांकि राज्य इकाई में कई सुधारों की बात जरूर की गई है।

इसलिए नाराज हैं नवजोत सिंह सिद्धू
बता दें कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा  2015 में फरीदकोट के कोटकपुरा में गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान मामले में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलाने के मामले में जांच रिपोर्ट खारिज कर दी गई थी। इसके बाद से सिद्धू सरकार से नाराज चल रहे हैं। कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देशित किया था कि वो जांच के लिए नए सिरे से एसआईटी का गठन करे। इसमें आईपीएस कुंवर विजयप्रताप सिंह को शामिल न करे। श्री सिंह ने जांच रिपोर्ट खारिज किए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले अमृतसर के विधायक ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग उठाई थी।

शुरू से ही चला आ रहा मनमुटाव
नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच शुरुआत से ही सब कुछ ठीक नहीं रहा।  2019 में सिद्धू ने अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें
वैक्सीन विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री-समाजसेवा की जगह सरकार का समय कैप्टन और सिद्धू के 'मैच' पर लगा है
पंजाब कांग्रेस में फिर दो फाड़: पार्टी बदलने के आरोपों पर नवजोत सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को दी ये चुनौती

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios