Asianet News Hindi

फरीदाबाद में ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते धरा गया कांग्रेस लीडर, एक सिलेंडर 40,000 रुपए में बेच रहा था

हरियाणा के फरीदाबाद में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक कांग्रेस लीडर को पकड़ा गया है। क्राइम ब्रांच ने विजेंद्र मावी के घर पर छापा मारकर 42 खाली और 8 भरे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं। आरोपी प्राइवेट कंपनियों के जरिये ये सिलेंडर बेचता था। यह मामला सोशल मीडिया पर आते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। एक ट्वीटर अकाउंट पर किसी ने लिखा हे राम! ये षड्यंत्र है। हरियाण इस नंबर 18001801314 पर दे सकते हैं कालाबाजारी की जानकारी।

Corona crisis,  Congress leader arrested on charges of blacking of medical oxygen cylinder  kpa
Author
Faridabad, First Published May 7, 2021, 9:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फरीदाबाद, हरियाणा. कोरोना संकट से जूझते देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने केंद्र और राज्य सरकारों के अलावा औद्योगिक घराने और स्वयंसेवी संगठन दिनरात मेहनत कर रहे हैं, इस बीच कालाबाजारी की खबरें भी बराबर आ रही हैं। फरीदाबाद में एक कांग्रेस नेता को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते अरेस्ट किया गया है।  क्राइम ब्रांच ने विजेंद्र मावी के घर पर छापा मारकर 42 खाली और 8 भरे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं। आरोपी प्राइवेट कंपनियों के जरिये ये सिलेंडर बेचता था। 

विभिन्न एजेंसियों से भरवाकर लाता था
पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि कांग्रेस नेता विजेंद्र मावी अपने घर से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहा है। इसके बाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 की पुलिस ने छापा मारा। आरोपी इंद्रा काम्पलेक्स में रहता है। आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। आरोपी के पास इस काम के लिए कोई लाइसेंस नहीं था। आरोपी प्राइवेट एजेंसियों से सिलेंडर भरवाकर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचता था। पुलिस आयुक्त ने छापा मारने वाली टीम को बधाई दी है।

गृहमंत्री अनिल विज ने बताया-अगर कोई भी मुनाफाखोरी करने की कोशिश करेगा और दवा के ज्यादा पैसे लेगा तो इसके लिए हमने एक हेल्पलाइन बनाई है। इसकी निगरानी खुद DGP कर रहे हैं। इसका नंबर 18001801314 है। इस पर कोई भी फोन करके बता सकता है। उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। हमने 40-45 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोशल मीडिया पर उछला मामला
यह मामला सोशल मीडिया पर आते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। एक ट्वीटर अकाउंट पर किसी ने लिखा हे राम! फरीदाबाद में कांग्रेसी नेता विजेंद्र मावी के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडरों का ज़ख़ीरा मिला। ये साहब इनकी कालाबाजारी करते थे और एक सिलेंडर 40 हज़ार में बेचते थे! ट्वीटर पर राहुल गांधी को संबोधित करते हुए लिखा गया-@RahulGandhi सर, देश ऑक्सीजन के लिए दिन-रात एक किए हुए है और आपके लोग इंसानियत का गला घोटने में...ये षड्यन्त्र है!

 

 pic.twitter.com/aR1RJsd7j6

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios