Asianet News HindiAsianet News Hindi

ठाणे में झुग्गी झोपड़ियों से कम, बड़े आवासीय परिसरों से ज्यादा आने शुरू हुए कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच प्राधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि संक्रमण के नए मामले झुग्गियों में नहीं, बल्कि आवासीय परिसरों में सामने आ रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को ठाणे जिले में संक्रमण के 1,718 मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73,922 हो गई।

corona infected patients are being found from residential complexes in Thane kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 24, 2020, 6:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ठाणे. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच प्राधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि संक्रमण के नए मामले झुग्गियों में नहीं, बल्कि आवासीय परिसरों में सामने आ रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को ठाणे जिले में संक्रमण के 1,718 मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73,922 हो गई।

कोरोना से 2053 की मौत
कोविड-19 से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2,053 हो गई है। ठाणे महानगर पालिका के आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा ने कहा कि कोविड-19 के नए मामले झुग्गी-झोपड़ियों की बजाय अब बड़े आवासीय परिसर से सामने आ रहे हैं और ऐसा पहले नहीं देखा गया। उन्होंने कहा, हमें आवासीय परिसरों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा और उन पर कुछ प्रतिबंध लगाने होंगे।

आने जाने वालों का रिकॉर्ड रखा जाएगा
उन्होंने कहा कि आवासीय इमारतों में आने जाने वालों का रिकॉर्ड रखना होगा। जिले के कल्याण क्षेत्र में कोविड-19 के 17,389 मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि कल्याण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के नौ मरीजों की मौत हुई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 281 हो गई।

ठाणे में संक्रमण के 16859 केस
अधिकारी ने कहा कि ठाणे शहर में संक्रमण के 16,859 मामले सामने आ चुके हैं और महामारी से 586 मरीजों की मौत हो चुकी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पालघर जिले में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 242 नए मामले सामने आए और नौ मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 12,839 हो गई और मृतकों की संख्या 244 पर पहुंच गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios