Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाबुल सुप्रीयो के बाद अब केंद्रीय मंत्री रविशंकर हुए क्वारंटीन, अमित शाह से शनिवार को की थी मुलाकात

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सीएम येदियुरप्पा ने बताया कि वे बिल्कुल ठीक हैं। डॉक्टरों की सलाह पर वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं। येदियुरप्पा के देश के दूसरे ऐसे सीएम हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। उनसे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

corona virus Karnataka CM BS Yediyurappa has tested positive for COVID 19 KPP
Author
Bengaluru, First Published Aug 3, 2020, 7:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. केंद्रीय कानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। दरअसल, रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी क्वारंटीन हो गए थे, उन्होंने शनिवार को शाह से मुलाकात की थी।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उनके दफ्तर के 6 लोग और उनकी एक बेटी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हालांकि, सीएम येदियुरप्पा ने बताया कि वे बिल्कुल ठीक हैं। डॉक्टरों की सलाह पर वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं। येदियुरप्पा के देश के दूसरे ऐसे सीएम हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे और सांसद कार्ति चिदंबरम भी संक्रमित मिले हैं। फिलहाल वे होम क्वारंटाइन हैं। 

रविवार को शाह की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा है। शाह ने ट्वीट कर बताया, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने के बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट कराया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मेरे संपर्क में आए लोग जांच करवाएं- शाह
अमित शाह ने लिखा, कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरी अपील है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, वे आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

उप्र भाजपा अध्यक्ष, तमिलनाडु के राज्यपाल भी संक्रमित
उधर,  उप्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जांच कराई। जांच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं, तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 
 
जल्द मिल सकती है शिवराज सिंह को छुट्टी
मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनका इलाज भोपाल में चल रहा है। हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि उनकी तबीयत अब ठीक है, उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है। अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

योगी की कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन
इससे पहले यूपी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की रविवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनका इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा था। बता दें कि 18 जुलाई को सिविल अस्पताल में उनके सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनके परिवार के कई अन्य लोग भी संक्रमित हैं। वो कानपुर के घाटमपुर सीट से भाजपा की विधायक थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios