Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी तक, Arvind Kejriwal ने कहा- चिंता मत करिए, लॉकडाउन नहीं लगेगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा- लोग चिंता नहीं करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। DDMA की बैठक में हमने केंद्र सरकार के अधिकारियों से प्रतिबंधों के लिए पूरे NCR को कवर करने का अनुरोध किया था।

covid 19 Arvind Kejriwal Said we will not impose lockdown Coronavirus update pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 11, 2022, 2:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच DDMD (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) ने फिलहाल सभी प्राइवेट दफ्तर बंद करने का आदेश दिया है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हैं वो लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाएंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में 24 से 25 फीसदी पॉजिटिविटी रेट के साथ 22 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा- लोग चिंता नहीं करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। DDMA की बैठक में हमने केंद्र सरकार के अधिकारियों से प्रतिबंधों के लिए पूरे NCR को कवर करने का अनुरोध किया था। उन्होंने हमें उसी पर आश्वासन दिया। केजरीवाल ने मंगलवार को दोपहर एलएनजेपी अस्पताल में कोविड तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मैंने COVID-19 से संबंधित तैयारियों की देखरेख के लिए अस्पताल का दौरा किया। यह देश का सबसे अच्छा अस्पताल है। 

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने मंगलवार को संशोधित गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद करने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि, मेडिकल सेवाएं और कोविड प्रोटोकॉल से जिन्हें छूट मिली है, वह दफ्तर खुले रहेंगे। सभी बार और  रेस्त्रां भी बंद कर दिए गए हैं। बाकी सभी दफ्तरों के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

अभी तक दिल्ली में 50 प्रतिशत लोगों को दफ्तर जाने की छूट दी। दिल्ली में रोजाना बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार लगातार कोविड मामलों की समीक्षा कर रही थी। हालांकि, सोमवार को दिल्ली में 19 हजार नए केस आए थे, जो रविवार के 22 हजार मामलों की अपेक्षा कम थे। इसके बावजूद DDMA ने नई पाबंदियां जारी की हैं।

इसे भी पढ़ें- Covid 19 Live Updates : दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद, घर से काम करेंगे कर्मचारी, कई पाबंदियां लागू
NCP अध्यक्ष Sharad Pawar ने की PM Modi की प्रशासनिक क्षमता की तारीफ, गिनाए मनमोहन और मोदी के बीच अंतर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios