Asianet News HindiAsianet News Hindi

President Ramnath Kovind की VVIP ड्यूटी के 19 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

रविवार सुबह 19 पुलिसवालों में कोविड संक्रमण (Corona Positive) की पुष्टि हुई। टेस्ट रिपोर्ट आते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। वीआईपी ड्यूटी के लिए आए ये पुलिसकर्मी अन्य पुलिसवालों, आश्रम के कर्मचारियों और बाजार के दुकानदारों समेत अन्य लोगों के संपर्क में आए थे। 

Covid 19 positive cases in President Ramnath Kovind security, 19 policemen tested positive deployed in VVIP duty during President visit in Uttarakhand, DVG
Author
Rishikesh, First Published Nov 28, 2021, 10:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऋषिकेश। उत्तराखंड (Uttarakhand) पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) की सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए 19 पुलिसकर्मियों की कोरोना (Covid-19)  टेस्ट पॉजिटिव (positive) आई है। इन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से आईसोलेट कर दिया गया है। हालांकि, राष्ट्रपति के आने के पहले ही इनको ड्यूटी से हटाकर आईसोलेशन में भेज दिया गया लेकिन ड्यूटी के दौरान ये कई जगहों पर तैनात रहे और काफी लोगों के संपर्क में भी आए हैं। वीवीआईपी ड्यूटी में तैनात करीब 400 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। 

इन जिलों में तैनात पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव

रविवार सुबह 19 पुलिसवालों में कोविड संक्रमण (Corona Positive) की पुष्टि हुई। टेस्ट रिपोर्ट आते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। राहत देने वाली बात यह थी कि पॉजिटिव आया कोई भी पुलिसकर्मी रविवार को वीआईपी ड्यूटी में तैनात नहीं रहा। यमकेश्वर ब्लॉक के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून और पौड़ी जनपद के 19 पुलिस कर्मी शामिल हैं। विभाग ने संक्रमित जवानों को ड्यूटी से वापस भेज दिया है। सभी जवान अगले 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। 

सैकड़ों लोगों के संपर्क में रहे हैं ये पुलिसकर्मी

वीआईपी ड्यूटी के लिए आए ये पुलिसकर्मी अन्य पुलिसवालों, आश्रम के कर्मचारियों और स्वर्गाश्रम बाजार के दुकानदारों समेत अन्य लोगों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर रहा है। इन सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी।

रविवार को राष्ट्रपति परिवार समेत गंगा आरती में रहे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार देर शाम वह पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति के साथ सांध्यकालीन गंगा आरती में शामिल हुए। दोपहर बाद परमार्थ निकेतन पहुंचे थे। यहां उनका वैदिक मंत्रोच्चारण से स्वागत किया। राष्ट्रपति का रात्रि विश्राम परमार्थ निकेतन में ही रहा। रविवार दोपहर बाद करीब 3.45 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी और बेटी स्वाति के साथ स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन घाट पहुंचे। गंगा आरती में शामिल होकर राष्ट्रपति अभिभूत नजर आए। राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद और बेटी ने गंगा में दीपदान किया।

ये लोग भी रहे मौजूद 

परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने अन्य आचार्यों व विद्यार्थियों के साथ तिलक किया। मौके पर उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गढ़वाल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी मौजूद रहे। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज की कुटिया में संस्कृति और अध्यात्म समेत स्वामी चिदानंद सरस्वती के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे विभिन्न सेवा कार्यों पर चर्चा की।

Read this also:

BJP सांसद Gautam Gambhir को तीसरी धमकी, दिल्ली पुलिस कुछ नहीं उखाड़ सकती, हमारे जासूस पुलिस में

Parliament winter session: सर्वदलीय बैठक में PM Modi नहीं गए, कांग्रेस ने पूछा सवाल, AAP का वॉकआउट

NITI Aayog: Bihar-Jharkhand-UP में सबसे अधिक गरीबी, सबसे कम गरीब लोग Kerala, देखें लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios