Cyclone Mandous: चेन्नई एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द, हो रही भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

| Dec 09 2022, 08:27 PM IST

Cyclone Mandous: चेन्नई एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द, हो रही भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

सार

चक्रवात मैंडूस (Cyclone Mandous) के चलते चेन्नई में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। चेन्नई एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 
 

चेन्नई। चक्रवात मैंडूस (Cyclone Mandous) 9 दिसंबर की आधी रात से 10 दिसंबर को सुबह तक ममल्लापुरम (महाबलीपुरम) के आसपास पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा के बीच तट पर दस्तक दे सकता है। चक्रवाती तूफान के चलते चेन्नई में मध्यम से भारी बारिश हो रही है। चेन्नई एयरपोर्ट से सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं। दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन ने घोषणा की है कि अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी होने पर चेन्नई में उपनगरीय ट्रेनों को रद्द या रिशेड्यूल किया जा सकता है।

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार के लिए छुट्टी घोषित किया गया है। उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। एनडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन और आपदा प्रबंधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने चक्रवात के तट पर पहुंचने से पहले चेन्नई में की गई तैयारियों की समीक्षा की है।

Subscribe to get breaking news alerts

तमिलनाडु तट के पास है चक्रवात मंडौस
तिरवल्लुर जिले के डीएम डॉ एल्बी जॉन ने मछुआरों के परिवारों वाले गांवों का निरीक्षण किया है। उन्होंने मछुआरों को राहत केंद्रों में जाने के लिए कहा है। मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में शनिवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। चक्रवात मंडौस तमिलनाडु तट के पास है।

यह भी पढ़ें- आने वाले दिनों में तीनों सेनाओं में होगी बंपर भर्ती, खाली हैं 1.35 लाख पद

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में चक्रवात के कारण अगले 48 घंटों में बेमौसम बारिश हो सकती है। आईएमडी मुंबई की मौसम वैज्ञानिक सुषमा नायर ने कहा कि 48 घंटों के बाद कोंकण, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों में हल्की या मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- भाजपा सांसद ने राज्यसभा में पेश किया समान नागरिक संहिता पर गैर सरकारी विधेयक, विरोध में विपक्ष ने उठाई आवाज