Asianet News HindiAsianet News Hindi

लद्दाख में गरजे राजनाथ, पूछा- कश्मीर कब पाक का हिस्सा था, जो रात में भी उसके लिए रोता रहता है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को लद्दाख पहुंचे। यहां उन्होंने कश्मीर राग अलापने को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से पूछा कि कश्मीर कब उसका हिस्सा था, जो वह दिन-रात कश्मीर के लिए रोता रहता है। 

defence minister rajnath singh asked to pak, when kashmir was your?
Author
Ladakh, First Published Aug 29, 2019, 11:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लद्दाख. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को लद्दाख पहुंचे। यहां उन्होंने कश्मीर राग अलापने को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान से पूछा कि कश्मीर कब उसका हिस्सा था, जो वह दिन-रात कश्मीर के लिए रोता रहता है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान भी तो भारत से निकल कर ही बना है। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद राजनाथ सिंह का यह पहला लद्दाख दौरा है।

राजनाथ सिंह ने कहा, हम पाकिस्तान के वजूद का सम्मान करते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि वह कश्मीर को लेकर कोई लगातार बयानबाजी करता रहेगा। कश्मीर हमारा आंतरिक मामला इस मसले पर पाकिस्तान को बोलने का कोई हक नहीं है।

'पीओके पर पाक का अवैध कब्जा'
रक्षा मंत्री ने कहा, ''कश्मीर हमारा रहा है इस बात पर इस देश में कभी शक शुबहा नही रहा है। सच्चाई यह है कि पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान अवैध कब्जा है। पाकिस्तान को पीओके के नागरिकों के मानवाधिकारों के हनन पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा, जब लद्दाख को हमने संसद में कानून बनाकर अलग केंद्रशासित राज्य बनाया तो हमने यहां की जनभावना का तो सम्मान किया ही साथ ही समस्याओं का समाधान भी दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios