Asianet News HindiAsianet News Hindi

'ऑपरेशन लोटस' के जवाब में केजरीवाल ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, BJP पर लगाया सरकार गिराने की कोशिश का आरोप

भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' के जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया है। आज 11 बजे सदन में प्रस्ताव पेश किया गया। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

Delhi CM Arvind Kejriwal to counter Operation Lotus with trust vote vva
Author
First Published Aug 29, 2022, 10:39 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के एक्साइज पॉलिसी में बदलाव कर हुए घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में मुख्य आरोपी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हैं। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे दिल्ली सरकार गिराने की भाजपा की साजिश बताया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' के तहत आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। 

'ऑपरेशन लोटस' के जवाब के रूप में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया है। इसपर आज सदन में चर्चा होने वाली है। इसके लिए दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। दूसरी ओर भाजपा ने आप सरकार के इस फैसले को घोटाले से ध्यान भटकाने की कोशिश बताया है। आप सरकार यह साबित करने के लिए शक्ति परीक्षण कर रही है कि उनकी पार्टी के विधायक उनके साथ हैं। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक हैं, जबकि भाजपा के पास आठ विधायक हैं। 

केजरीवाल ने भाजपा को बताया था सीरियल किलर
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को सीरियल किलर जैसा बताया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा ने एक के बाद एक कई राज्यों में विपक्षी दलों की सरकारें गिराई है। अब वे दिल्ली में भी ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लाया था कि भाजपा ने आप के विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया। इसके साथ ही विधायकों को ईडी और सीबीआई की कार्रवाई की धमकी भी दी गई। 

यह भी पढ़ें- हिजाब कंट्रोवर्सी: कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, 9 महीने से चला रहा है विवाद

शुक्रवार को केजरीवाल ने विधानसभा में कार्यवाही के दौरान कहा था, 'मैं विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली की जनता के सामने यह साबित हो सके कि भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' दिल्ली में 'ऑपरेशन किचड़' बन गया है। आप ने आरोप लगाया था कि भाजपा दिल्ली सरकार को गिराने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। एक्साइज पॉलिसी स्कैम में सीबीआई जांच का सामना कर रहे मनीष सिसोदिया ने पिछले दिनों दावा किया था कि उन्हें भाजपा की ओर से पाला बदलने पर सीएम पद ऑफर किया गया था।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का कटाक्ष-राष्ट्र के लिए खादी लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के लिए चीनी पॉलिएस्टर, कथनी-करनी अलग-अलग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios