Asianet News Hindi

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज तक पहुंची कोरोना की मार, सेंट स्टीफंस के 13 स्टूडेंट्स और 2 स्टाफ हुए पॉजिटिव

देश भर में एक बार फिर से कोरोना महामारी अपने पैर पसार रही है। महाराष्ट्र में तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसके बाद दिल्ली में भी धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। ताजा मामला सेंट स्टीफन कॉलेज का है। कोरोना महामारी की मार अब दिल्ली विश्वविद्यालय तक पहुंच गई है। 

Delhi Covid 19 Updates 13 Students of Delhi university st Stephen College tested Corona positive KPY
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2021, 9:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश भर में एक बार फिर से कोरोना महामारी अपने पैर पसार रही है। महाराष्ट्र में तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसके बाद दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। ताजा मामला सेंट स्टीफन कॉलेज का है। कोरोना महामारी की मार अब दिल्ली विश्वविद्यालय तक पहुंच गई है। दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज के 13 छात्र और 2 स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बंद की गई कॉलेज की गतिविधियां 
कॉलेज में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया है, जब तक कि कॉलेज प्रशासन का अगला आदेश नहीं आता। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सेंट स्टीफन कॉलेज के छात्रों का एक समूह, जिसमें कुछ होस्टलर्स भी शामिल थे, डलहौजी ट्रिप पर गया था। लौटने पर उनमें से कुछ छात्रों में कोरोना पाया गया।

24 घंटे में सामने आए 81 हजार से ज्यादा नए मामले
बता दें कि देश भर में दोबारा से कोरोना मामले बहुत ज्यादा बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को ही देश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 81 हजार, 466 नए मामले दर्ज किए गए और 469 मौतें हुईं। यह आंकड़ा साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है। गुरुवार के दिन ही देश में 72,330 नए मामले दर्ज हुए थे। मतलब एक ही दिन में नए कोरोना मामलों में करीब 9 हजार का उछाल आया है।

वहीं, अगर दिल्ली की बात की जाए तो यहां 3594 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते 4 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा नए मामले हैं। इस दौरान 14 मरीजों की मौत हुई है। बता दें कि इससे पहले 4 दिसंबर को एक दिन में 4067 नए मामले सामने आए थे। एक दिन में मौत का आंकड़ा 12 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios